GITS के छात्रों द्वारा 'वाॅक फाॅर क्वालिटी' का आयोजन

GITS के छात्रों द्वारा 'वाॅक फाॅर क्वालिटी' का आयोजन

उपभोक्ताओं को भ्रामक विज्ञापनों से दूर रहकर सामान की गुणवत्ता के प्रति सजग रहना ही होगा-डाॅ. राठौड

 
GITS

उदयपुर 7 जनवरी 2024। भारत सरकार के कन्ज्यूमर फूड एण्ड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन मंत्रालय के अधीन कार्यरत भारतीय मानक ब्यूरों व गीतांजली इन्स्टिटियूट ऑफ़ टेक्नीकल स्टडीज, (गिट्स) डबोक, उदयपुर के संयुक्त तत्वाधान में उपभोक्ताओं को गुणवत्ता के प्रति जागरूक करने के लिए ‘‘वाॅक फाॅर क्वालिटी’’ का आयोजन किया गया। जिसमें गिट्स के विद्यार्थियों ने रैली निकालकर क्वालिटी के प्रति सचेत किया।

संस्थान के निदेशक डाॅ. एन. एस. राठौड ने गुणवत्ता के प्रति लोगों का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि भारत वैश्विक बाजार में सबसे ज्यादा उपभोक्ता के रूप में उभर रहा हैं। ऐसे में कम्पनीज भ्रामक विज्ञापनों के जरिये लोगों को रिझाने में लगी हुई हैं। जिससे उपभोक्ताओं को गुणवक्ता की परख करने में काफी मुश्किल हो रही हैं। जिससे उपभोक्ताओं के सेहत पर बुरा असर पड रहा हैं। ऐसी हालत में सभी को सरकार द्वारा उपभोक्ता के हितो के लिए किये जा रहेप्रयासों से सभी को अवगत होना होगा। 

भारत आज के समय में युवाओं का देश हैं ऐसे में युवा क्वालिटी के मिशन को पूरा करने में अच्छी भूमिका निभा सकते हैं। इसी उद्देश्य से इस ‘‘वाॅक फाॅर क्वालिटी’’ का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने बेनर्स, पोस्टर्स और स्लोगन के माध्यम से लोगों को शिक्षा सेवा उत्कृष्टता और गुणवत्ता के बारे में जागरूक किया।

कार्यक्रम के संयोजक डाॅ. विजेन्द्र कुमार मौर्य के अनुसार इस रैली में 60 से अधिक छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हुए जो गुणवता अपनायेगा वही आगे जायेगा, क्वालिटी सर्कल है जहां खुशहाली है वहां, गुणवता का एक ही आधार, जिस पर हो सबका विश्वास जैसे नारों से फतहसागर पाल को गुंजायमान कर दिया। 

कार्यक्रम का संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर डेनिस जांगिड द्वारा किया गया। इस अवसर पर बी.एल. जांगिड ने कहा कि ‘‘वाॅक फाॅर क्वालिटी’’ रैली समाज में गुणवता के प्रति समर्पण की भावना को बढ़ावा देने के लिए कारगर माध्यम हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal