उदयपुर में पहली बार आयोजित होगा महिला रक्तदान शिविर


उदयपुर में पहली बार आयोजित होगा महिला रक्तदान शिविर

महिला दिवस पर 251 महिलाए दिखाएगी अपनी नारी शक्ति
 
 
उदयपुर में पहली बार आयोजित होगा महिला रक्तदान शिविर
कार्यक्रम ‘माँ के सम्मान में’ का पोस्टर विमोचन
 

उदयपुर 6 मार्च 2020। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पहली बार ‘नारी शक्ति रक्तदान शिविर’ लगाया जायेगा। जिसमें सिर्फ महिलाएँ रक्तदान करेंगी। कई बार महिलाओं में ये भय रहता हैं कि रक्तदान करने से कमजोरी आती हैं। ऐसे भय को दूर करने के उद्देश्य से उदयपुर की 251 महिलायें रविवार को सुबह 8 से 2 बजे के बीच लेकसिटी माॅल में रक्तदान करेंगी।

आयोजक प्रवीण रतलिया ने बताया कि उदयपुर में पहली बार इस प्रकार का कार्यक्रम होगा। इस महिला रक्तदान शिविर को सिर्फ महिलाओं की संस्थायें और सोशल ग्रुप के सहयोग के माध्यम से किया जा रहा हैं।  जानकारी अनुसार राजस्थान में इससे पहले 7 बार ऐसे शिविर लग चुके हैं. चित्तोर्गढ़ में 4 बार, भिल्वाडा में 3 बार एवं किशेंगढ़ में 1 बार ऐसा शिविर लग चूका है. वर्ष 2017 में आचार्य श्री तुलसी ब्लड फाउंडेशन ने केवल महिलाओं के लिए शिविर लगाया था जिसमे 52 यूनिट रक्तदान हुआ था और उदयपुर एवं भिलवाडा से युवतियों और महिलाओं ने चित्तोर जा कर इसमें हिस्सा भी लिया था.

सहयोगकर्ता के रूप में डायनेमिक योगा स्टूडियो की गुनीत मुंगा, बीईग फिट न्यूट्रिशन क्लब की रानी पालीवाल, वजूद संस्थान की ऋतु वैष्णव, श्री दिगंबर जैन बालिका स्कूल की कला करनपुरिया, मातृशक्ति संगठन और आदर्श सोसायटी की पीड़ित महिलाओं की भूमिका रहेगी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal