1 अप्रेल से एमबी ग्राउंड में बहेगी ध्यान व योग की गंगा


1 अप्रेल से एमबी ग्राउंड में बहेगी ध्यान व योग की गंगा

उदयपुर में योग महोत्सव की तैयारियां परवान पर

 
yoga
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 31 मार्च 2023 । हार्टफुलनेस संस्थान, श्री रामचंद्र मिशन, एवं संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार तथा मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में 1 से 3 अप्रेल तक एमबी ग्राउंड में आयोजित होने जा रहे योग महोत्सव के लिए तैयारियां परवान पर हैं। 

एक ओर जहां पूरे शहर में योग महोत्सव के हॉर्डिंग्स, पोस्टर, स्टीकर्स, पेम्पलेट इत्यादि लगाए गए हैं वहीं दूसरी तरफ अभ्यासियों और कार्यकर्ताओ द्वारा इस महोत्सव में सहभागिता के लिए विभिन्न संस्थाओं में और व्यक्तिगत रूप से लगातार जनसंपर्क किया जा रहा है।  

सांसद मीणा ने किया पोस्टर का विमोचन

लोकसभा सांसद अर्जुनलाल मीणा ने गुरुवार को योग महोत्सव के पोस्टर का विमोचन किया। उन्होंने स्वास्थ्य के लिए ध्यान व योग का महत्व को बताते हुए अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ लेने की बात कही और इसे दैनिक जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान योग महोत्सव समन्वयक व आरएएस अधिकारी मुकेश कुमार कलाल, सेवानिवृत प्रोफसर डॉ.के.के.सक्सेना, परेश बोराना, डी.एस.राव आदि ने सांसद को तीन दिवसीय गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।  

जनप्रतिनिधि बोले: योग महोत्सव अनूठा आयोजन, इससे रहे निरोग

नगर निगम उपमहापौर पारस सिंघवी ने कहा है कि पूरे उदयपुर शहर के लिए खुशी की बात है कि हार्टफुलनेस संस्थान की ओर से तीन दिवसीय ध्यान व योग महोत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने आयोजक संस्था की सराहना की और स्वस्थ उदयपुर के लिए आमजन को बड़ी से बड़ी संख्या में भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने योग समन्वयक आरएएस मुकेश कलाल के इस प्रयास की सराहना की और हर वर्ग को ऐसे कार्यक्रमों का लाभ उठाने का आह्वान किया।

नगर निगम की पार्षद कुसुम पंवार ने भी इस कार्यक्रम को हर आयु वर्ग के लोगों के निरोगी भविष्य का साधक बताया और कहा कि इस महोत्सव में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करते हुए भावी पीढ़ी को भी इसका अभ्यास करने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया।

पार्षद देवेन्द्र साहू ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए संबंधित संस्थान को बधाई देते हुए मानसिक व आध्यत्मिक सुख के लिए अधिक से अधिक लोगों को इस तीन दिवसीय योग महोत्सव का लाभ उठाने का आह्वान किया।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal