मिस ब्रांड बोतल बंद पानी बनाने वाली कंपनी सीज़


मिस ब्रांड बोतल बंद पानी बनाने वाली कंपनी सीज़

ब्रांडेड कंपनी Bislery से मिलती-जुलती Bislary मिस ब्रांड वाला बोतल बंद पानी

 
misbrand
UT WhatsApp Channel Join Now

बिसलेरी (bislery) ब्रांड की बोतल का नाम भारत में काफी लोकप्रिय है और वही दूसरी ओर राजसमंद के धोइंदा क्षेत्र में ब्रांडेड कंपनी बिसलेरी से बनी मिलती-जुलती बिस्लारी ब्रांड (bislari) वाली पानी की बोतलों में मिस ब्रांड की बोतल बंद पानी बेचे जाने की शिकायत का मामला सामने आया है। 

साथ ही उदयपुर के बाज़ार में भी मिस ब्रांड की बोतलें धड़ल्ले से बिक रही है। दूसरी ओर इसी ब्रांड के नाम से उदयपुर जिले के लोयरा क्षेत्र में महाकाली मिनरल्स कंपनी की ओर से मिस ब्रांड की बोतल बंद पानी बेचे जाने का मामला सामने आया है। इस कंपनी के पास 22 मार्च 2024 तक का लाइसेंस है। 

बाज़ार में एक ही नाम से चोकोर और गोल बोतलें मिलने से आम आदमी में भ्रम बना हुआ है। इसकी के साथ चिकित्सा विभाग एक नाम के ब्रांड पर बेबसी जताते हुए ट्रे मार्क स्तर पर होने वाली कार्यवाही की बात कह रहा है।

विभाग ने कहा की मिस ब्रांड की बोतल पर रोक,फिर भी बेचा तो होगी सख्त कार्यवाही:-

विभाग की और से मिस ब्रांड सामने आने के बाद ऐसी पानी की बोतलों की बिक्री पर रोक के निर्देश दिए है। बावजूद इसके कोई अगर चोरी छिपे से इस ब्रांड को बेचता है तो विभाग इसकी सख्त कार्यवाही करेगा। मिस ब्रांड रिपोर्ट के बाद राजसमंद के ऍफ़एसओ शशिकांत शर्मा ने गुरुवार दोपहर बाद धोइंदा में बोतल पैक करने वाली कंपनी को सीज कर दिया है।  

उदयपुर में एक और दूकान में से मिस ब्रांड की पानी पीने की बोतल बेचने का मामला भी सामने आया है। चिकित्सा विभाग के खाद्य नमूना विभाग की और से करीब 10 दिन पहले शोभागपुरा स्थित मनीष विहार की एक दुकान में फूड इंस्पेक्टर अशोक गुप्ता ने कार्यवाही की थी। इसके बाद यहाँ बोतलों का सैंपल लेने के साथ ही 50 बोतल जब्त की गयी थी। सैंपल को जन स्वास्थय प्रयोगशाला में भिजवाया गया था, जिसमे राजसमंद की कंपनी दुवारा पैक की गई पानी की बोतल मिस ब्रांड की मिली। इसके आशय ऐसे खाद्य पदार्थ से है,जिस पर लेबल कंडीशन एक्ट के अतिरिक्त नही है। इस ब्रांड की बोतल पर निर्माण तिथि से लेकर अवधिपार का हवाला नही होता है। जिन पदार्थोँ में डीसेंडिंग आर्डर लागू नही होता है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal