यहां की "पालक चाट" का स्वाद है काफी लजीज़, स्पेशल मसाले से होती है तैयार

यहां की "पालक चाट" का स्वाद है काफी लजीज़, स्पेशल मसाले से होती है तैयार

उदयपुर की मशहूर नाश्ते की दुकान, सिर्फ 70 रुपये में मिलता है इतना कुछ कि यकीन नहीं होगा

 
Arora Namkeen and Chaat

उदयपुर, 11 जनवरी 2024। आप सभी लोग जानते हैं की पालक हमारे शरीर के लिए कितना फायदेमंद है, लेकिन पालक और इससे बनी सब्ज़ी बहुत कम लोगों को ही पसंद आती है। वहीं, कुछ लोग तो पालक को हाथ तक नहीं लगाते है। तो ऐसे में जरूरी पोषक तत्व उनके शरीर में नहीं जा पाते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि आज हम आपको उदयपुर में एक ऐसी चाट की दुकान के बारे में बताएंगे, जहां पर आपको स्वादिष्ट पालक खाने को मिलेगा। स्वास्थ्य के साथ खास टेस्ट का भी लुफ्त उठाने के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ती है।

shop

चाट के साथ वॉफल्स (Waffles) भी मिलते है 

पालक चाट
पालक चाट

यह दुकान आर.के सर्कल चौराहा के सामने वाली लाइन में स्थित है जो कि "अरोड़ा नमकीन एण्ड चाट" के नाम से मशहूर है। यहां के संचालक मोंटू ने बताया कि ये जोधपुर के रहने वाले है। और इनकी जोधपुर में भी चाट की दुकान है जो काफ़ी पुरानी है। उन्होंने बताया की उदयपुर में "अरोड़ा नमकीन एण्ड चाट" के नाम से जो दुकान है, वह 3 साल पुरानी है। यहां पर अलग-अलग तरह की चाट मिलती है और इनकी सबसे स्पेशल पालक चाट है जो कि पूरे उदयपुर में मशहूर है। इस दुकान की सबसे खास बात यह है कि इनके यहाँ चाट के साथ आप अलग-अलग तरह के वॉफल्स (Waffles) भी मिलेंगे ।

पालक
स्पेशल पालक चाट

जाने चाट बनाने की विधि

दुकान के संचालक ने बताया कि वह सबसे पहले पालक को बेसन में डिप करके तेल में फ्राइ करते हैं। फिर एक प्लेट में निकालकर उसके ऊपर आलू और पापड़ी मिलाते हैं फिर दही (जो की घर का बना हुआ स्पेशल केसर दही होता है), आम की मीठी चटनी, आम की हरी चटनी और अपने घर के बने मसाले डालकर उसके ऊपर से अनार, बीटरूट और धनिया पत्ता डालकर सर्व करते हैं। अब इसकी कीमत की बात करें तो मात्र 70 रुपए हैं। यहाँ पर आपको दही बड़े, कचोरी, समोसे, जलेबी, दही पापड़ी चाट आदि मिलता है यहाँ ।   

वॉफल्स (Waffles) भी मिलते है 

waffles

वैसै तो वॉफल्स (Waffles) पूरे देश में एक लोकप्रिय और स्वादिष्ट व्यंजन हैं, लेकन यूरोप के बैल्जियम वॉफल्स का देश में खास तौर पर इसका सेवन किया जाता है। वहीं अलग-अलग जगहों में लोकल तौर-तरीके से भी इसे बनाया जाता है। वॉफल्स के बारे में हम आपको इतना इसलिए बता रहे हैं क्योंकि भारत में भी इसकी काफी मांग है और देश भर के अलग-अलग राज्यों के बाद उदयपुर शहर में भी लोगों में इसके प्रति दीवानगी देखने को मिल रही है। आर.के सर्कल के इलाके में भी चॉकलेटी वॉफल्स (Waffles) से लोगों को लुभाने वाले अरोड़ा चाट की दुकान पर कई तरह के वॉफल्स (Waffles) भी मिलते है।

क्या है मैन्यू में

menu

मैन्यू की बात करें यहां पर आपको ढ़ेरों वारयटी मिलती है। आईसक्रीम स्पेशल वैफल्स, चॉकलेट वैफल्स, शेक्स, यह सब आपको अलग-अलग व मन चाहे फ्लेवर्स में उपलब्ध हैं। यह सभी चीजें आपके सामने बनती हैं तो हेल्थ कॉन्शियस लोग साफ-सफाई और खाने की क्वालिटी के प्रति बेफिक्र हो सकते हैं। रेट भी इनकी 60-70 से ज्यादा न होने के चलते ये पॉकेट फ्रेंडली भी साबित होते हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal