2 खाद्य प्रतिष्ठानों से नमूने लेकर जांच के लिए भिजवाएं

2 खाद्य प्रतिष्ठानों से नमूने लेकर जांच के लिए भिजवाएं

मिलावटखोरी पर लगाम लगाने के लिए शुरू हुआ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान
 
sample taking

उदयपुर 10 जून 2022 । राज्य सरकार के निर्देशानुसार शुक्रवार से शुरू हुए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा द्वारा गठित टीम द्वारा विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों पर नमूने लिए गये। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अशोक गुप्ता ने 2 खाद्य प्रतिष्ठानों से नमूने लेकर जांच हेतु प्रयोगशाला भिजवाए गए।

सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि इस अभियान के तहत एक नमूना हिरण मगरी सेक्टर 5 स्थित मैसर्स न्यू लक्ष्मी डेयरी से बिना डिब्बा बंद पैकिंग के खुले में बिक रहे घी का नमूना लिया गया। 

दूसरा नमूना कलडवास स्थित स्थित मैसर्स सनराइज बिवेरेज से खुले में बिक रही नमकीन पपड़ी का लिया गया। दोनों नमूनों को जांच हेतु लैब में भिजवाया गया है। इन नमूनों में से अमानक पाए जाने पर प्रतिष्ठान पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है की मिलावटखोरों पर कारवाई हेतु शुद्ध के लिए युद्ध अभियान राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं में शामिल है। इस बार इस अभियान के अंतर्गत नशीली एवं नकली दवाओं की रोकथाम हेतु मेडिकल स्टोर्स का भी सघन निरीक्षण किया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web