सरस डेयरी बेचेगा मावा, पेड़ा और कुल्फी

सरस डेयरी बेचेगा मावा, पेड़ा और कुल्फी

बाजार में मिलावट के मद्देनजर लगाया प्लांट, 1.51 करोड़ रुपए में लगा प्लांट

 
saras

उदयपुर दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ ने दीपावली त्योहार के मद्देनजर सरस मावा, पेड़ा और कुल्फी का नया प्रोडक्ट लॉन्च किया है ताकि उपभोक्ताओं को त्योहार के मौसम में शुद्ध मावे से बनी मिठाइयां उपलब्ध हो सके। 

संघ के प्रबंधक संचालक नटवर सिंह चूंडावत ने बताया कि मावा, पेडा बाजार से सस्ती दर पर उपलब्ध होगा। मावा 300 रुपए किलो, पेडा 400 रुपए किलो और मावा कुल्फी 20 रुपए की एक मिलेगी। 

उन्होंने बताया कि बाजार में उपलब्ध नकली व मिलावटी मिठाइयों के मद्देनजर गोवर्धन ​विलास स्थित संघ में नया प्लांट स्थापित किया है जिसके लिए जनजाति विकास विभाग द्वारा संघ को 1.51 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई थी। 

प्रबंध संचालक नटवर सिंह ने बताया कि प्लांट में सरस शुद्ध दूध से निर्मित मावा और पेड़ा का ट्रायल प्रोडक्शन भी पूर्ण सफल हो चुका है। इसके बाद ही मावा, पेडा व कुल्फी की विधिवत ​लॉन्चिंग कर दी गई। अब उपभोक्ताओं को मावा व पेड़ा संघ के गोवर्धन विलास स्थित शबरी पार्लर, शास्त्री सर्कल स्थित सरस पार्लर, सेक्टर—4 ​स्थित प्रताप फ्रेश सरस पार्लर और सुखाड़िया यूनिवर्सिटी कैम्पस पर उपलब्ध होगा। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal