चाय के शौकीनों के लिए उदयपुर में स्वास्थ्य केन्द्रित टी-टेन्ट्रम की रोमांचक यात्रा की शुरूआत

चाय के शौकीनों के लिए उदयपुर में स्वास्थ्य केन्द्रित टी-टेन्ट्रम की रोमांचक यात्रा की शुरूआत

टी-टेन्ट्रम के टी-बैग आधुनिक जीवनशैली की स्वास्थ्य जरूरतों के लिए विशेष रूप से अनुकूलित हैं

 
चाय के शौकीनों के लिए उदयपुर में स्वास्थ्य केन्द्रित टी-टेन्ट्रम की रोमांचक यात्रा की शुरूआत
कम्पनी के सभी उत्पाद स्वास्थ्य की दृष्टि से एवं आमजन को सुलभ रूप से इस्तेमाल करने के उद्देश्य से तैयार किये गये हैं।

उदयपुर 21 जनवरी 2021। कला आश्रम, उदयपुर की एक सहयोगी ईकाई के रूप में टी-टेन्ट्रम प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी का उद्घाटन आज रजिस्टर्ड कार्यालय 21-ए, दैत्य मगरी, उदयपुर में किया गया। 

कम्पनी के प्रबंध निदेशक डाॅ. दिनेश खत्री एवं कम्पनी के निदेशक डाॅ. सरोज शर्मा ने बताया कि कम्पनी के सभी उत्पाद स्वास्थ्य की दृष्टि से एवं आमजन को सुलभ रूप से इस्तेमाल करने के उद्देश्य से तैयार किये गये हैं। कम्पनी में पूर्णतया स्वचालित अत्याधुनिक मशीनों द्वारा आयुर्वेद एवं हर्बल उत्पादों की पैकेजिंग की जाती है। सम्पूर्ण प्रक्रिया में स्वच्छता एवं शुद्धता का पूर्णतया ध्यान रखा जाता है। 

कम्पनी भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत घटकों के अनुरूप आयुर्वेद एवं हर्बल उत्पादों का विनिर्माण एवं विपणन कर रही है। कम्पनी के उत्पाद आमजन के मानसिक एवं शारीरिक विकारों को ध्यान रखते हुए तैयार किये जा रहे हैं। जिनके नियमित उपयोग से व्यक्ति को अनेक प्रकार की समस्याओं से निजात मिलेगी। कम्पनी आयुष विभाग द्वारा इम्युनिटी बूस्टर के लिए दिये गये फार्मूलों के अनुसार आयुष क्वाथ को भी पेरामिड टी बेग्स में उपलब्ध करा रही है। जिसे उष्ण जल के साथ टी-बेग्स की तरह आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। टी-टेन्ट्रम प्राईवेट लिमिटेड FSSAI, HACCP, ISO 22000 2018, US-FDA, टी बोर्ड ऑफ़ इंडिया से लाईसेन्सिंग प्राप्त कम्पनी है।

अन्तर्राष्ट्रीय ऑनलाईन / वर्चुअल लाॅन्चिंग समारोह से पूर्व कम्पनी मुख्यालय 21-ए, दैत्य मगरी, उदयपुर में प्रातः 11.15 बजे एक प्रेस काॅन्फ्रेन्स आयोजित की गई। उपरोक्त प्रेस वार्ता में मीडिया से जुड़े सम्मानित पत्रकार एवं संवाददाता उपस्थित हुए। प्रेस वार्ता में कम्पनी के प्रबंध निदेशक डाॅ. दिनेश खत्री ने संवाददाताओ द्वारा पूछे गये प्रश्नों का सारगर्भित जवाब पाॅवर पोईन्ट प्रेजेन्टेशन द्वारा प्रस्तुत किया। 

अन्तर्राष्ट्रीय ऑनलाईन/वर्चुअल लाॅन्चिंग समारोह द्वारा कम्पनी के उत्पादों का अनावरण किया गया। अनावरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आध्यात्मिक सद्गुरू श्री वासुदेव जी ने त्रिनीडाड एवं टोबेगो से हिस्सा लिया। इसके अतिरिक्त नीदरलैण्ड से प्रो. जेकोबस विसर, अध्यक्ष एवं फैलो डच युनिवर्सिटी और डाॅ. सुज़ी सिजार अंतर्राष्ट्रीय आध्यात्मिक गुरू ने हंगरी से वर्चुअल समारोह में टी-टेन्ट्रम के उत्पादों का अनावरण किया। समारोह में विश्व प्रसिद्ध तबला वादक श्री राज देशमुख ने भी शिकागो यू.एस.ए. से भाग लिया। अनावरण समारोह में कम्पनी के प्रबंध निदेशक डाॅ. दिनेश खत्री, कला आश्रम वेलनेस सेंटर और आयुर्वेद कॉलेज निदेशिका डॉ. सरोज शर्मा उपस्थित थे।

कम्पनी निदेशक ने बताया कि आयुर्वेद विशेषज्ञों ने कोरोना महामारी के काल में टी-टेन्ट्रम की एक रोमांचक श्रृंखला की शुरू की है। टी-टेन्ट्रम के टी-बैग आधुनिक जीवनशैली की स्वास्थ्य जरूरतों के लिए विशेष रूप से अनुकूलित हैं। आयुर्वेद विशेषज्ञों की एक अनुभवी टीम ने आखिरकार स्वास्थ्य केंद्रित टी-बैग के अपने बहुप्रतीक्षित संग्रह का अनावरण टी-टेन्ट्रम के नाम से किया है।

टी-बैग की इस श्रृंखला को पिछले कुछ महीनों में बहुत प्रयास, ज्ञान, अध्ययन, नवाचार और विशेषज्ञता के साथ जोड़ा गया है। यह विचार पिछले वर्ष आया था, लेकिन स्वास्थ्य केंद्रित चाय के इस नए स्पेक्ट्रम के निर्माता यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि उत्पाद गुणवत्ता, विनिर्माण और रसद के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट हो।

अपने ग्राहकों के लिए एक सहज और निर्बाध अनुभव सुनिश्चित करना कम्पनी का प्रथम प्रयास है। बतौर निदेशक टी-टेन्ट्रम प्राइवेट लिमिटेड, श्री दिनेश खत्री ने कहा, “हम महत्व, गुणवत्ता, नियंत्रण और प्रमाणपत्र के सभी क्षेत्रों पर सावधानीपूर्वक काम कर रहे हैं। हम अपने फैसले और सुझावों के लिए चाय उत्पादकों की एक विविध रेंज में उत्पाद साझा भी कर रहे हैं। मुझे खुशी है कि हमने पिछले कुछ महीनों में उत्पाद को काफी मजबूत किया है। आयुर्वेद सलाहकार, विश्लेषक और औषधविज्ञानी भी दावा करते हैं कि यह कृत्रिम स्वाद या परिरक्षकों का उपयोग करने से 100 प्रतिशत प्राकृतिक अवयवों और परहेजों का उपयोग करता है। 

टी-टेन्ट्रम के मुख्य नवाचार अधिकारी सुश्री हृदया खत्री ने कहा कि- “कम्पनी के उत्पाद आयुर्वेद विशेषज्ञों के गहन अध्ययन एवं विश्लेषण के पश्चात् प्राप्त परिणामों की एक श्रृंखला है। हमने कॉर्पोरेट जीवनशैली और युवाओं की विशेष आवश्यकताओं का भी ध्यान रखा है। यह उत्पाद एक अच्छे पेय की आवश्यकताओं को पूरा करता है, साथ ही अनेक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का भी हल निकालता है।‘‘ 

कला आश्रम वेलनेस सेंटर और आयुर्वेद महाविद्यालय के निदेशक डॉ. सरोज शर्मा ने वर्तमान परिदृश्य में व्यक्ति के विवेकपूर्ण और सम्पूर्ण कायाकल्प के महत्व पर जोर दिया। ”महामारी वर्ष एक चेतावनी के रूप में था, जिसने हमें स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूक करना सिखाया। दैनिक-व्यसनों का पीछा करना, स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा की उपेक्षा करना आदि मानव स्वभाव बन गया है। शरीर के लिए समय निकालना कठिन है, इसलिए क्यों न टी-ब्रेक को नीम, गिलोय, अश्वगन्धा, मुलेठी, अदरक, हल्दी, कालीमिर्च जैसे औषधीय घटकों के साथ शरीर की प्रतिरक्षा को बढ़ाने का एक नायाब तरीका बनाया जाए। ”टी-टेन्ट्रम सम्पूर्ण भारतवर्ष और अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्रों में उपलब्ध होगा“। कम्पनी अपने उत्पादों को अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नेपडील जैसे अंतर्राष्ट्रीय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध करायेगी। प्रारम्भिक स्तर पर कम्पनी अपने उत्पादों को अपने आॅनलाईन रिटेल स्टोर ूूूण्जमंजंदजतनउण्बवउ पर उपलब्ध करा रही है।

कम्पनी अपने उत्पादों हेतु कच्चा सामान मुन्नार, दार्जिलिंग और असम जैसे क्षेत्रों से प्राप्त कर रही हैं। उत्साह एवं आशा से भरे कम्पनी के प्रबन्ध निदेशक डाॅ. दिनेश खत्री के शब्दों में- मैं अब इस कम्पनी एवं इसके उत्पादों के औपचारिक लॉन्च की घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कम्पनी के स्वास्थ्यवर्धक उत्पाद अब भारत के साथ ही  यूरोपीयन देशों एवं अमेरिका में भी उपलब्ध होेंगे।”

कम्पनी के उत्पाद समकालीन पेय पदार्थों की जरूरतों को पूरा करते हुए चाय के शौकीन लोंगों को एक स्वास्थ्यवर्धक शानदार स्वाद के सफर पर लेकर चलेगा। जो लोगों में तनाव, रक्तचाप, कार्डियो बीमारियों, फेफड़ों, हड्डियो, त्वचा के साथ वात पित्त कफ एवं अन्य समस्याओं को दूर करके ऊर्जा और क्षमता को बढ़ाने का काम भी करेगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal