एनीमिया मुक्त राजस्थान अभियान

एनीमिया मुक्त राजस्थान अभियान

सीईओ ने विडीयो कांफ्रेंसिंग से ली बैठक

 
anemia free rajasthan

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शंकर एच बामनिया ने बताया कि एनीमिया मुक्त राजस्थान अभियान में जिले की गिरती रेंकिंग को लेकर आज सीईओ श्रीमती कीर्ति राठौड़ ने विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक ली। जिसमें जिले से शिक्षा विभाग से सीडीइओ, सीडीपीओ, डिप्टी सीएमएचओ, बीसीएमओ, बीपीएम, एमओआईसी,एस ओ , मोहम्मद हुसैन बोहरा और एविडेंस एक्शन से घनश्याम सोनी उपस्थित थे।

सीईओ ने शाला दर्पण पोर्टल से विफ्स पिंक और ब्लू टेबलेट की मासिक रिपोर्ट की समीक्षा की। उदयपुर की खराब स्थिति को देखते हुए सीईओ ने इसे गंभीरता से लिया और सीडीईओ,सीबीइओ से आगामी दो से तीन दिन में प्रगति सुनिश्चित करने के आदेश दिए। साथ ही 3 सीबीइओ को अनुपस्थित होने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

राज्य स्तर की रिपोर्ट में इस बार उदयपुर दो पायदान गिर कर 24वे स्थान पर आया है।33 में से 24वे स्थान पर आने पर सीईओ मैम ने नाराजगी जताई और चिकित्सा विभाग और शिक्षा विभाग को स्थिति में सुधार के लिए पाबंद किया।

एनीमिया मुक्त राजस्थान अभियान के अंतर्गत बच्चों में रक्त की कमी को दूर करने के लिए आयरन की टेबलेट दी जाती है। चिकित्सा विभाग द्वारा शिक्षा विभाग के साथ स्कूलों में आयरन की टेबलेट बच्चों को खिलाई जाती है और शिक्षा विभाग द्वारा इसे शाला दर्पण पोर्टल पर एंट्री की जाती है। सीडीईओ ने बताया कि डाटा पोर्टल पर एंट्री नहीं होने से उदयपुर की रेंकिंग कम हो रही है।समय पर इसमें सुधार कर लिया जाएगा जिससे उदयपुर की स्थिति बेहतर हो सके।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal