राज्य का तीसरा और शहर का पहला निःशुल्क उदयपुर हेल्थ फेस्टिवल 9 मार्च से


राज्य का तीसरा और शहर का पहला निःशुल्क उदयपुर हेल्थ फेस्टिवल 9 मार्च से

देश के ख्यातनाम चिकित्सक विविध विषयों सहित लाइव सर्जरी पर करेंगे चर्चा

 
health camp
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 27 फरवरी 2024। जस्ट हेल्थ एण्ड वेलनेस प्रा.लि. की ओर से जयपुर में आयोजित दो हेल्थ फेस्टिवल की सफलता के बाद राजस्थान में तीसरा ओर उदयपुर में प्रथम हेल्थ फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। यह फेस्टिवल शोभागपुरा सौ फीट अशोका ग्रीन में 9 व 10 मार्च को आयोजित होगा। आयोजन में केयर हेल्थ इंश्योरेंस का पूर्ण सहयोग रहेगा।

जेएचडब्ल्यू के संस्थापक हिम्मत सिंह ने बताया कि यह फेस्टिवल विगत दो हेल्थ फेस्टिवल की तुलना में और बेहतर साबित होगा। कार्यक्रम से पूर्व आज उदयपुर के अशोका ग्रीन्स में एक पोस्टर लॉन्च समारोह आयोजित किया गया। इस साल मेगा हेल्थ फेस्टिवल में न केवल उदयपुर के सबसे बड़े अस्पताल बल्कि मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद और जयपुर के शीर्ष रैंक वाले अस्पताल भाग ले रहे हैं।

इस अवसर पर केयर हेल्थ के जोनल बिजनेस हेड अरिन्दम सिन्हा ने बताया कि इस प्रकार की गतिविधियों आयोजित की जाती रहनी चाहिये ताकि समाज में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बनी रहें।

फेस्टिवल का मुख्य आकर्षण प्रसिद्ध डॉक्टरों से चिकित्सा निःशुल्क परामर्श, टॉक शो होंगे। इसके अलावा पैनल चर्चा, पुरस्कार शो, चिकित्सा प्रदर्शनियाँ, जैविक शिखर सम्मेलन, ओजोन थेरेपी, प्रोटॉन थेरेपी और लाइव सर्जरी भी आयोजित की जायेगी। इस कार्यक्रम में कई अंतरराष्ट्रीय वक्ताओं को भी आमंत्रित किया गया है जो ऑनलाइन माध्यम से जुड़ कर चिकित्सा क्षेत्र में हो रहे नये इनोवेशन पर अपने अनुभव साझा करेंगे।

सह संस्थापक भूपेन्द्रसिंह ने बताया कि इस दो दिवसीय सम्मेलन में आर.के.व्यास, केयर हेल्थ इंश्योरेंस के जोनल बिजनेस हेड अरिन्दम सिन्हा, केयर हेल्थ के रिजनल बिजनेस हेड राहुल पचौरी,अर्थ डायग्नोस्टिक के डॉ. अरविन्दरसिंह,पिम्स हॉस्पीटल, डॉ. हरिराम, महिमा मल्टी स्पेशियलिटी डेंटल क्लिनिक से डॉ. महिमा,जेएचडब्ल्यू के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. अविनाश सैनी की मौजूदगी रहेगी।

अशोका पैलेस के संस्थापक मुकेश माधवानी ने बताया कि भारत-24 के मुख्य संपादक एवं सीईओ डॉ. जगदीशचन्द्र, बॉलीवुड कलाकार मुग्धा गोडसे, गायक रविन्द्र उपाध्याय, केयर हेल्थ इंश्योरेंस से अजय शाह, केयर हेल्थ इंश्योरेंस के बिजनेस हेड शर्मिल मोदी, नाथद्वारा विधायक विश्वराजसिंह मेवाड़, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा की मौजूदगी रहेगी।

फेस्टिवल में देश की सभी प्रमुख स्वास्थ्य बीमा कंपनियां इस कार्य में सहयेग प्रदान कर रही है और यूएचएफ को एक सफल प्रयास बना रही हैं। कार्यक्रम में प्रवेश निःशुल्क है लेकिन सभी को पहले पंजीकरण कराना होगा और भाग लेने के लिए ऑनलाइन पास प्राप्त करना होगा। स्वास्थ्य उत्सव में सभी प्रतिभागियों को एक डिजिटल कार्ड मिलेगा जो उन्हें पूरे वर्ष सभी संबद्ध अस्पतालों से मुफ्त और रियायती ओपीडी प्राप्त करने में सक्षम करेगा। यह कार्ड 1 वर्ष तक सक्रिय रहेगा। वंचित लोगों के लिए लगभग 25-30 मुफ्त सर्जरी की जाएंगी और बाकी लोग रियायती सर्जरी के लिए तुरंत अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

सम्मेलन में देश के ख्यातनाम अपोलो हॉस्पिटल मुंबई, डी वाई पाटिल हॉस्पिटल मुंबई, शेल्बी हॉस्पिटल अहमदाबाद, हृदयम हॉस्पिटल हिम्मत नगर, संजीवनी हॉस्पिटल सुमेरपुर, नारायणा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल जयपुर, पीआईएमएस हॉस्पिटल उदयपुर, अरावली हॉस्पिटल उदयपुर और उदयपुर के कई हॉस्पिटल भाग लेंगे।  
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal