एमबी अस्पताल में हैप्पीनेस वर्कशॉप

एमबी अस्पताल में हैप्पीनेस वर्कशॉप

300 से ज्यादा प्रतिभागियों ने भाग लिया

 
mb hospital
उदयपुर,17 जनवरी। एमबी अस्पताल में मंगलवार को आर्ट ऑफ लिविंग रविशंकर की संस्था एवं एडवोकेट रागनी शर्मा के सानिध्य में हैप्पीनेस वर्कशॉप आयोजित की गई । जिसमें 300 से ज्यादा प्रतिभागियों ने भाग लिया। डॉक्टर, नर्सिंग अधीक्षक, वार्ड इंचार्ज, नर्सिंग फैकेल्टी एवं स्टूडेंट ने आज की दौर में तनाव कम करने हेतु अपने आप को डिस्ट्रेस कैसे किया जाए की विभिन्न क्रियाएं जैसे सुदर्शन के लिए भ्रामरी का प्रैक्टिकल अभ्यास किया।

a

एमबी सरकारी अस्पताल में डॉ. सुमन जिनने मानसिक स्वास्थ्य और समग्र कल्याण को प्राथमिकता देने पर ध्यान केंद्रित किया गया। मुख्य वक्ता डॉ. मीनाक्षी गुप्ता, जो कि स्त्री रोग विशेषज्ञ चंडीगढ़ ने सक्रिय उपायों के महत्व पर ज़ोर देते हुए मानसिक स्वास्थ्य और खुशी के बीच महत्वपूर्ण संबंध पर प्रकाश डाला। कार्यशाला में विभिन्न दर्शकों ने भाग लिया, जिसमें आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा इंटरैक्टिव सत्र पेश किए गए, जो तनाव प्रबंधन, दिमागीपन और सकारात्मक मानसिकता विकसित करने पर केंद्रित थे।

dr suman

डॉ. सुमन ने आज की तेज़ी से भागती दुनिया में मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता पर ज़ोर देते हुए आर्ट ऑफ लिविंग के सहयोगात्मक प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यशाला ने प्राचीन ज्ञान में निहित उपकरण और रणनीतियाँ प्रदान कीं, जो आधुनिक जीवनशैली के अनुकूल थीं, समुदाय और समझ की भावना को बढ़ावा देती थीं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal