10 दिसंबर को 4 लाख बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक

10 दिसंबर को 4 लाख बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक

विभागों को अभियान को सफल बनाने में सहयोग करने के निर्देश
 
Polio drop in Udaipur

उदयपुर, 8 दिसंबर 2023। उप राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान के तहत शुक्रवार को जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल के निर्देश पर जिला परिषद सीईओ कीर्ति राठौड़ की अध्यक्षता में जिला सभागार में बैठक आयोजित हुई।

सीईओ कीर्ति राठौड़ ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पल्स पोलियों अभियान को सफल बनाएं। सीईओ कीर्ति राठौड़ ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए कि विद्यार्थियों के सहयोग से पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए रैली निकाल कर व्यापक प्रचार प्रचार किया जाये। आंगनवाड़ी केन्द्रों पर आने वाले बच्चों को पोलियो दवा अवश्य पिलाने के निर्देश दिए। साथ ही सभी विभागों को अभियान को सफल बनाने में सहयोग करने के निर्देश दिए।

आरसीएचओ डॉ अशोक आदित्य ने बताया कि उप राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान में जिले में चार लाख आठ हजार नौ सौ तैंतीस बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो बूथ पर प्रथम दिन और दूसरे तीसरे दिन घर-घर जाकर बचें हुए बच्चों को दवा पिलाई जाएगी। जिले में 1540 बूथ लगाए जाएंगे।

मॉनिटरिंग के लिए 285 सुपरवाइजर नियुक्त किए गए हैं। 81 ट्रांजिस्ट टीमें और 74 मोबाइल टीमों का गठन किया गया है जो ट्रांजिस्ट जगहों पर जाकर वैक्सीन लगाएंगी। बैठक में शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, चिकित्सा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी और सभी खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal