पल्स पोलियो अभियान शुरू, प्रभारी मंत्री ने बच्चों को दवा पिलाकर किया शुभारंभ

पल्स पोलियो अभियान शुरू, प्रभारी मंत्री ने बच्चों को दवा पिलाकर किया शुभारंभ

पहले दिन 3.57 लाख को खुराक

 
i

उदयपुर। जिला प्रभारी मंत्री एवं राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने रविवार को सेक्टर 14 के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में छोटे बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर पल्स पोलियो अभियान शुरु किया।

पहले दिन 3 लाख 57 हज़ार 8 बच्चों को खुराक दी गई। सोम-मंगलवार को घर-घर जाकर शेष 1 लाख 48 हज़ार 992 बच्चो को पोलियो की दावा पिलाएंगे। मंत्री ने चिकित्सा विभाग को निर्देश दिए कि अभियान से कोई भी बच्चा वंचित न रहे। साथ ही संस्थान का निरीक्षण करते हुए वहां की व्यवस्थाओं को सराहा। 

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सेक्टर14 में पल्स पोलियो का अभियान
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सेक्टर14 में पल्स पोलियो अभियान के दौरान मंत्री रामलाल जाट।

यह सभी उपस्थित थे

इस अवसर पर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, गिर्वा प्रधान सज्जन कटारा, समाजसेवी विवेक कटारा, पंकज शर्मा, चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक जेड.ए.काजी, सीएमएचओ डॉ शंकर बामनिया, आरसीएचओ अशोक आदित्य, डब्ल्यूएचओ के डॉ. अक्षय व्यास, स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ.रानी अहारी, यूपीएम वैभव सरोहा उपस्थित थे।  

सेटेलाइट का दर्जा दिया जाए

सीएमएचओ डॉ बामनिया ने स्वास्थ्य केंद्र पर दी जा रही सेवाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी और एनक्यूएएस के लिए भारत सरकार की टीम द्वारा किए गए निरीक्षण की जानकारी दी। गिर्वा प्रधान सज्जन कटारा ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सेवाओं की सराहना करते हुए ग्रामीण और शहरी क्षेत्रवासियों को अच्छी सेवा दे रहा है । हम चाहते हैं, इसे सेटेलाइट का दर्जा दिया जाए इसके लिए कलेक्टर साहब ने और सीएमएचओ ने भी समर्थन किया। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ.रानी अहारी ने सभी का धन्यवाद किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal