GMCH में विश्व स्तनपान सप्ताह का उद्घाटन

GMCH में विश्व स्तनपान सप्ताह का उद्घाटन

स्तनपान के संदेश को सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों तक ले जाएं

 
world breastfeeding week

उदयपुर 2 अगस्त 2023 । स्तनपान के संदेश को सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों तक ले जाएं,यह उद्‌गार प्रकट किए गीतांजली मेडिकल कॉलेज के वाइस चांसलर डॉ एफ एस मेहता ने, जो विश्व स्तनपान सप्ताह के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह संदेश जनसाधारण में स्तनपान संबंधी जागरूकता पैदा करेगा।

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, रोटरी क्लब ऑफ उदयपुर, आईएपी उदयपुर एवं इनरव्हील क्लब के सांझे में आयोजित स्तनपान सप्ताह का उद्घाटन समारोह गीतांजली मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के प्रांगण में आयोजित किया गया। 

आगंतुकों का स्वागत गीतांजली के सीईओ श्री प्रतीम तंबोली ने किया। कार्यक्रम के समन्वयक एवं बाल विभागाध्यक्ष डॉ देवेंद्र सरीन ने सप्ताह भर होने वाली गतिविधियों पर प्रकाश डाला। 

उन्होंने बताया कि विभिन्न कॉलेज एवं विद्यालयों की छात्राओं के लिए संगोष्ठियां आयोजित की जाएगी। साथ ही कच्ची बस्ती एवं ग्रामीण इलाकों में भी स्तनपान संबंधी जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम अध्यक्षा गीतांजली की डीन डॉ संगीता गुप्ता ने हर शिशु को 1 घंटे के भीतर स्तनपान कराने की आवश्यकता पर बल दिया। 

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ डी.सी कुमावत ने मातृदुग्ध को शिशु के लिए उपयोगी बताया। रोटरी अध्यक्ष रो.गिरीश मेहता ने कोलोस्ट्रम की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। गीतांजली इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी के प्रधानाचार्य डॉ महेंद्रसिंह राठौड़ ने छह माह पर पूरक आहार देने की आवश्यकता बताई। 

कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ लक्ष्मी गोदारा और  डॉ प्रीत शर्मा ने किया। धन्यवाद की रस्म आइएपी उदयपुर के सचिव डॉ सुशील गुप्ता ने अदा की। कल मीरा गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं के लिए दोपहर 12 बजे क्विज प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal