जिनशासन का 2577 वां स्थापना दिवस भक्तिभाव से मनाया

जिनशासन का 2577 वां स्थापना दिवस भक्तिभाव से मनाया  

श्री जैनाचार्य देवेन्द्र महिला संस्थान
 
jinshasan
महिला संस्थान की समस्त सदस्याओं ने वर्चुअल रूप में धूमधाम से धर्म ध्यान करते हुए पूरे विश्व में भक्तिभाव का एक संदेश दिया।

उदयपुर। श्री जैनाचार्य देवेन्द्र महिला संस्थान की ओर से आज अपने-अपने घरों पर जिनशासन का 2577वां स्थापना दिवस भक्तिभाव से मनाया।

संस्थान अध्यक्ष डाॅ. सुधा भण्डारी ने बताया कि आज देशभर में इस अवसर पर एक सामयिक शासन के नाम विषयक कार्यक्रम के तहत व श्रमण संघीय तृतीय पट्टधर आचार्य सम्राट देवेन्द्र मुनि म.सा. के 22 वें स्वर्गारोहण दिवस पर जैनाचार्य देवेन्द्र महिला संस्थान की सदस्याओं ने अपने घर पर सपरिवार एक-एक सामयिक सम्पन्न की।

मंत्री ममता रांका ने बताया कि इस अवसर महासाध्वी रत्नज्योति म.सा.ने अपने संदेश में कहा कि प्रभु महावीर प्राणी मात्र की भलाई,अहिंसा, सत्य एवं अपरिग्रह के सिद्धान्त के लिये जिन शासन की स्थापना की। संस्थान की समस्त बहिनों ने अपने-अपने परिवार के साथ 36000 नवकार मंत्र में णमो आयरियाणं की माला सामयिक व्रत के साथ समपन्न की।

इस अवसर पर आचार्यश्री देवेन्द्र मुनि श्री पर एक प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी संयोजिका मधु खमेसरा थी। इस प्रश्नोत्तरी में मधु बोर्दिया प्रथम, सुमित्रा छाजेड़ द्वितीय, रंजना छाजेड़ व वंदना पामेचा तृतीय रही।

इस अवसर इन्दिरा चोर्डिया के संयोजन में आयोजित समायिक व्रत प्रतियोगिता में ललिता बापना प्रथम, सुमित्रा छाजेड़ द्वितीय, मीनू छाजेड़ व कोमल जैन तृतीय रही। महिला संस्थान की समस्त सदस्याओं ने वर्चुअल रूप में धूमधाम से धर्म ध्यान करते हुए पूरे विश्व में भक्तिभाव का एक संदेश दिया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal