300 सिंधी परिवारों ने 5000 से ज्यादा वस्त्र एकत्र किये एकत्रित

300 सिंधी परिवारों ने 5000 से ज्यादा वस्त्र एकत्र किये एकत्रित 
 

जरूरतमंदों को होंगे वितरीत
 
 
300 सिंधी परिवारों ने 5000 से ज्यादा वस्त्र एकत्र किये एकत्रित
 2 अगस्त को सेक्टर 4 स्थित झूलेलाल भवन पर भी कार्यक्रम के तहत वस्तु एकत्र करने का कार्य किया जाएगा। 

उदयपुर।  पूज्य सिंधी साहिती पंचायत प्रताप नगर व एम स्क्वायर फाउंडेशन की पहल बीइंग मानव की ओर से नए व पुराने वस्त्र, वस्तुएं, खिलौने व स्टेशनरी एकत्र करने की मुहिम के तहत आज प्रताप नगर चौराहा स्थित पूज्य सिंधी साहित्य पंचायत कार्यालय पर प्रताप नगर पंचायत से जुड़े करीब 300 से ज्यादा परिवारों ने नये एवं पुराने करीब 5000 से अधिक वस्त्र एकत्रित कर समाज की ओर से एक अनूठी मिसाल पेश की। 

पूज्य प्रताप नगर पंचायत के अध्यक्ष उमेश मनवानी ने बताया कि अपने घरों पर पड़े पहनने योग्य पुराने सहित नए वस्त्र जरूरतमंदों के लिए समजजनों ने स्वेचछा से आगे आकर जरूरतमंदो के लिये वस्त्र दान किये ताकि शहर में कोई भी गरीब या जरूरतमंद बिना वस्त्र न रहे। इसके तहत करीब 5000 से ज्यादा जोड़ी पुराने एवं 500 से अधिक नए कपड़े भी दान स्वरूप प्राप्त हुए।

मनवानी ने बताया कि पहल के तहत यह पहला कार्यक्रम था, जिसमें प्रताप नगर पंचायत के परिवारों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए एक मिसाल कायम की और 5000 से ज्यादा जोड़ी वस्त्रों को एकत्र करने में सहयोग किया। इसमें खास बात यह भी रही कि कई लोगों ने बिल्कुल नए कपड़े भी दान किए जोकि हमारे लिए इस नई पहल का शुभ आगाज है, ऐसे में आने वाले समय में हमें और भी सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

झूलेलाल सेवा समिति के अध्यक्ष प्रतापराय चुग ने बताया कि सिंधी समाज की विभिन्न पंचायतों को साथ में लेकर यह कार्यक्रम तय किया जा रहा है। जिसके तहत सिंधी समाज की विभिन्न पंचायतों के कार्यालयों या किसी स्थान विशेष पर कपड़े व वस्तुएं एकत्र करने का काम किया जाएगा।

कार्यक्रम के संयोजक हरीश राजानी ने बताया कि अब प्रत्येक रविवार को सिंधी समाज के बंधुजन पुराने व नए कपड़े, खिलौने, स्टेशनरी सहित वे सभी वस्तुएं जो घर में अनुपयोगी पड़ी हैं, उन वस्तुओं को एकत्रित कर जरूरतमंदों में वितरित किया जाएगा।  इसके अतिरिक्त जो लोग नई वस्तुएं या कपड़ें दान करना चाहते हैं वे भी समाज से सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि  2 अगस्त को सेक्टर 4 स्थित झूलेलाल भवन पर भी कार्यक्रम के तहत वस्तु एकत्र करने का कार्य किया जाएगा। 

एम स्क्वायर फाउंडेशन के अध्यक्ष मुकेश माधवानी ने बताया कि पहली कड़ी में वस्त्र एकत्र करने का कार्य किया गया है, इन सभी वस्त्रों को जरुरतमंद लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए उदयपुर के उन क्षेत्रों का चयन किया जाएगा, जहां के लोगों को वाकई में जरूरत है, उसके बाद योजना बनाकर बीइंग मानव की टीम के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जाएगा। पहल के तहत आगामी हर रविवार को वस्त्र एकत्र करने सहित अन्य वस्तुएं, खिलौने, स्टेशनरी एकत्र करने का भी कार्य किया जाएगा।

उपाध्यक्ष विक्की राजपाल ने बताया कि पहले ही दिन पंचायत कार्यालय पर ही कुछ बच्चों को नए कपड़े वितरित किए गए। सचिव कमल कृपलानी ने बताया कि कार्यक्रम में प्रताप नगर पंचायत से जुड़े सभी परिवारों की ओर से पूर्ण सहयोग मिला। इस अवसर पर पंचायत संरक्षक सी बी साजनानी, उपाध्यक्ष विक्की राजपाल, सचिव कमल कृपलानी, मधुसूदन सुखेजा, भगवान दास सिन्धी, भगवान दास छाबड़ा, सुरेश चावला मौजूद थे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal