केरल से दिल्ली की यात्रा के दौरान 6 बुलेट क्वींस पहुंची उदयपुर


केरल से दिल्ली की यात्रा के दौरान 6 बुलेट क्वींस पहुंची उदयपुर

महिला राइडर्स फेबिना केबी, सूर्य रवीन्द्रन, लावण्या एन., संगीता सिखमणि, सीथा

 
UT WhatsApp Channel Join Now

केरल से दिल्ली की यात्रा के दौरान 6 बुलेट क्वींस पहुंची उदयपुर

महिला सशक्तिकरण और लैंगिक समानता जैसे मुद्दों को पूरे देश के सामने लाने और सभी को जागरूक करने के उद्देश्य से फेडरल बैंक द्वारा शुरू की गई मुहिम के तहत छह जांबाज महिला राइडर्स आज उदयपुर पहुंची। इन महिलाओं की यात्रा 1 अगस्त को केरल के कोच्चि से शुरू हुई थी और आज अपनी यात्रा के करीब करीब 2200 किलोमीटर को पूरा कर उदयपुर पहुंची। अपने अनुभव बताते हुए उन्होंने कहा की कई स्कूल और कॉलेज में महिलाओं और बालिकाओं से उन्होंने लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण पर बात की।

बुलेट बाइक पर 3081 किलोमीटर की यात्रा पर निकली इन महिलाओं का कहना है की बुलेट अमूमन मर्दो की शान रही है लेकिन हम इस बाइक को चलाकर यह बताना चाहते हैं की महिलाएं भी किसी से कम नहीं है और यह महिलाओं की भी शान है।

Click here to Download the UT App

उदयपुर पहुंचने पर पत्रकारों से बात करते हुए महिला राइडर्स फेबिना केबी, सूर्य रवीन्द्रन, लावण्या एन., संगीता सिखमणि, सीथा वी. नैयर ओर मोरिलन हेमलेट ने बताया कि अभी तक करीब वह 2200 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर चुकी है। इस दौरान तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, महाराष्ट्र,गुजरात व अन्य राज्यों में करीब 6 आयोजनों में शिरकत करते हुए खासतौर से महिलाओं और बालिकाओं को इन दो मुद्दों पर जागरुक करने का प्रयास किया है। इसके साथ ही कई अंदरूनी इलाकों में भी इनकी यात्रा होकर गुजरी जहां पर भी ग्रामीण इलाको में पहुंचकर जागरूकता का संदेश पहुंचाया है।

केरल से दिल्ली की यात्रा के दौरान 6 बुलेट क्वींस पहुंची उदयपुर

उन्होंने बताया कि मार्ग में कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ा कई बार बाइक पंचर भी हो जाती थी कभी पथरीले रास्ते से गुजरते हुए छोटी-मोटी दुर्घटना के कारण चोट भी लगी लेकिन हमने हिम्मत नहीं हारी और हम आगे बढ़ते रहें।

किचन से आगे भी है महिलाओं की दुनिया

महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार बताते हुए इन महिला राईडर्स ने बताया कि महिलाएं सिर्फ किचन तक ही सीमित नही रहे। महिलाओं की दूनिया किचन से भी कही आगे है। एक पूरी पीढी का नेतृत्व करने वाली महिलाओं को लेकर देश मे कई ऐसे उदाहरण है जो हमे बताते है कि ऐसेा कोई क्षैत्र नही है जहां महिलाओं ने काम नही किया हो और सफलता हांसिल नही की हो।

आज निकलेगी आगे की यात्रा पर

उदयपुर से यह महिला राईडर्स शनिवार को रवाना होगी जिन्हे जयपुर बैंक के क्लस्टर हैड रामू एस नायर, मधुबन ब्रांच मेनेजर अंकित माथुर, हिरण मंगरी ब्रांच मेनेजर भुपेश श्रीवास्तव और फेडरल बैंक स्टाॅफ द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया जाएगा। यह महिला राईडर्स उदयपुर के बाद चित्तौड से अजमेर और जयपुर होते हुए 20 अगस्त को दिल्ली के इंडिया गेट पर पहुचेंगी जहां इनकी यह यात्रा सम्पन्न होगी। यात्रा के समापन के बाद इन 6 बुलेट का ऑक्शन कर प्राप्त राशि को फेडरल बैंक द्वारा समाज सेवा के लिए उपयोग किया जाएगा।

केरल से दिल्ली की यात्रा के दौरान 6 बुलेट क्वींस पहुंची उदयपुर

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal