7 दिवसीय भागवत कथा प्रारम्भ

7 दिवसीय भागवत कथा प्रारम्भ
 

भागवत भक्ति से ही मिलेंगे प्रभुः कुंजबिहारी दास
 
 
7 दिवसीय भागवत कथा प्रारम्भ
महेश सेवा समिति में माहेश्वरी एन.एण्ड एसोसिएट्स, चार्टर्ड अकाउन्टेन्ट की ओर से कंकुबाई, प्यारचंद तोतला एवं अर्जुनलाल तोतला की स्मृति में आज से प्रारम्भ हुई 7 दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ‘गगोत्सव‘

उदयपुर। कथा वाचक कुंज बिहारी दास ने कहा कि भागवत भक्ति महारानी व महर्षि नारद मुनि के बीच हुए संवाद पर बोलते हुए कहा कि भागवत भक्ति के बिना मनुष्य का कल्याण संभव नहीं है। 

वे आज हिरणमगरी से. 4 स्थित महेश सेवा समिति में माहेश्वरी एन.एण्ड एसोसिएट्स, चार्टर्ड अकाउन्टेन्ट की ओर से कंकुबाई, प्यारचंद तोतला एवं अर्जुनलाल तोतला की स्मृति में आज से प्रारम्भ हुई 7 दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ‘गगोत्सव‘ के प्रथम दिन बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति कितने भी साधन, संसाधन एकत्रित कर लें, उससे उसका कल्याण नहीं होगा। कल्याण तो सिर्फ भागवत भक्ति से ही होगा। 

उन्हांने कहा कि जब व्यक्ति हजारों वर्षो तक शक्ति की उपासना करता है तो उसे शिव के चरणों से तथा शिव की उपासना करने पर श्रीराम के चरणों से अनुराग होता है और वे ही राम के रूप के रूप में आ कर गोपियों से अनुराग करते है। मनुष्य को सभी के सुखों से भागवत भक्ति ही आच्छादित करती है। 

सुरेश तोतला ने बताया कि इससे पूर्व आज प्रातः निवास स्थान से महेश सेवा समिति तक भागवत शोभायात्रा निकाली गई जिसमें सैकड़ों महिलायें सिर पर कलश लिये चल रही थी। 

नरेश तोतला ने बताया कि शुक्रवार को चौबीस अवतार, कुन्ती स्तुति, भीष्म स्तुति, शुकदेव आगमन पर कथा वाचन होगा। आज के मुख्य अतिथि भाजपा के पूर्व शहर अध्यक्ष दिनेश भट्ट, कांग्रेस के नेता दिनेश श्रीमाली, हिरण मगरी माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष, महिला संगठन की अध्यक्ष मंजू गांधी, श्यामलाल सोमानी, मनीष तोतला सहित अनेक अतिथि मौजूद थे। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal