सायरा में हुई 9 लाख की लूट का पर्दाफाश

सायरा में हुई 9 लाख की लूट का पर्दाफाश

गत 25 जून को जसवंतगढ़ सायरा रोड पर लार्ड कृष्णा आयल मिल्स के मुनीम नारायण लाल सेन के साथ हुई नौ लाख की लूट का उदयपुर जिला पुलिस ने वारदात मे लिप्त चार अपराधियों में से तीन को गिरफ्तार कर आज के दिन में दूसरी सफलता हासिल की है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सिवाणा बाड़मेर निवासी इंसाफ पिता अब्बास मेव, झवर थाना क्षेत्र निवासी भोपाराम उर्फ़ भोमिया पिता मेकाराम विश्नोई तथा मोड़थली (झवर) निवासी खैराज विश्नोई पिता बाबूराम विश्नोई के रूप में की गई जबकि एक अन्य आरोपी सिवाणा बाड़मेर निवासी जितेंद्र सिंह अभी फरार है।

 
सायरा में हुई 9 लाख की लूट का पर्दाफाश

गत 25 जून को जसवंतगढ़ सायरा रोड पर सुमेरपुर (पाली) स्थित लार्ड कृष्णा आयल मिल्स के मुनीम नारायण लाल सेन के साथ हुई नौ लाख की लूट का उदयपुर जिला पुलिस ने वारदात मे लिप्त चार अपराधियों में से तीन को गिरफ्तार कर आज के दिन में दूसरी सफलता हासिल की है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सिवाणा बाड़मेर निवासी इंसाफ पिता अब्बास मेव, झवर थाना क्षेत्र निवासी भोपाराम उर्फ़ भोमिया पिता मेकाराम विश्नोई तथा मोड़थली (झवर) निवासी खैराज विश्नोई पिता बाबूराम विश्नोई के रूप में की गई जबकि एक अन्य आरोपी सिवाणा बाड़मेर निवासी जितेंद्र सिंह अभी फरार है।

उल्लेखनीय है की 25 जून को लार्ड कृष्णा आयल मिल्स के मुनीम नारायण लाल सेन उदयपुर के सवीना मंडी से अपना कार्य निपटाकर दिन में साढ़े तीन बजे कोर्ट चौराहे से एक क्रूज़र सवारी जीप में सुमेरपुर जाने के लिए सवार हुआ। जसवंतगढ़ के आगे तरपाल गांव क्रॉस करते ही एक सफ़ेद रंग की स्विफ्ट डिज़ायर कार ने सवारी गाड़ी को ओवरटेक कर उसे रुकवा दिया और तीन व्यक्तियों ने सवारी गाड़ी को घेरकर उसके ड्राइवर पर पिस्तौल तान दी एवं गाड़ी में बैठे नारायण लाल सेन के आँख में मिर्च डालकर और कनपटी पर रिवाल्वर तानकर उसके हाथ से कपडे का वह थैला जिसमे नौ लाख रूपये और कुछ कागज़ात रखे हुए थे, ले उड़े। रिवाल्वर देखर सवारी गाड़ी में बैठे हुए किसी व्यक्ति के विरोध करने की हिम्मत नहीं हुई। पीड़ित व्यक्ति ने सायरा थाने पर सूचना दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने वेकरिया थाना और कण्ट्रोल रूम उदयपुर पर सूचना दी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी राजेंद्र प्रसाद गोयल ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सोनी के नेतृत्व में टीम गठित की और मामले की शीघ्र कार्यवाही के लिए निर्देश दिया। आरोपी लूट के बाद पिंडवाड़ा रोड पर स्थित वेकरिया थाना के सामने बेरिकेड को टक्कर मार कर नाकाबंदी तोड़कर स्वरूपगंज की ओर भागे जहाँ आरोपी इंसाफ खान ने तीन अन्य आरोपी भोपाराम उर्फ़ भोमिया विश्नोई, खैराज विश्नोई तथा जीतेन्द्र सिंह खींची को उतारकर अनादरा की ओर बढ़ गया जहाँ अनादरा थाना पुलिस की नाकाबंदी में कृष्णगंज चौकी पर वाहन समेत पकड़ा गया। इंसाफ खान को पुलिस हिरासत में लेकर सायरा थाने ले आई जहाँ उसने पूछताछ में अपने तीन साथियो के साथ मिलकर लूट की वारदात कबूल की। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर दो अन्य आरोपी भोपाराम विश्नोई और खैराज विश्नोई को भी हिरासत मे ले लिया है जबकि जितेंद्र सिंह खींची अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है। आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त हथियार एवं लूट के माल की बरामदगी के प्रयास जारी है।

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने नारायण लाल सेन की रेकी कर सुनियोजित ढंग से वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों को पहले से ही जानकरी थी सुमेरपुर से व्यापारी उदयपुर आते जाते रहते है, एवं उनके पास रकम आदि मौजूद होती है इसी जानकारी का फायदा उठाकर आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal