अडानी समूह द्वारा राजस्थान की सभी साइट पर रक्तदान शिविर का आयोजन

अडानी समूह द्वारा राजस्थान की सभी साइट पर रक्तदान शिविर का आयोजन

आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ाना साथ ही जरूरतमन्दों को रक्त की उपलब्धता कराना

 
adani

उदयपुर 24 जून 2022 ।  अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी के जन्मदिवस के अवसर पर अडानी फाउंडेशन की ओर से सामाजिक सरोकार के तहत आज के दिन देशभर में अडानी की समस्त इकाइयों एवं संस्थानों पर रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता हैं, जिसमें राजस्थान के अडानी पॉवर राजस्थान लिमिटेड, कवाई में प्रसून चक्रवर्ती (प्लांट हेड) के नेतृत्व में, अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड जैसलमेर में आलोक चतुर्वेदी (प्लांट हेड) के नेतृत्व में, अडानी विल्मर, बूंदी में विनय यादव (यूनिट हेड) के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया एवं साथ ही अडानी ट्रांसमिशन एवं अडानी एयरपोर्ट, जयपुर की साइट पर भी रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया। आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ाना साथ ही जरूरतमन्दों को रक्त की उपलब्धता कराना हैं।

कवाई में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ नरेंद्र गुप्ता, जिला कलेक्टर-बारां, डॉ संपत नागर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी-बारां, डॉ जय प्रकाश यादव, ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी-अटरू, डॉ महेश भूटानी, ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी-छबड़ा, अडानी प्लांट हेड प्रसून चक्रवर्ती और गोपाल सिंह देवड़ा, अडानी फाउंडेशन हेड, राजस्थान के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। राजस्थान की सभी साइट पर आयोजित रक्तदान शिविर में कार्यरत सभी कार्मिको द्वारा बढ़चढ़ कर रक्तदान किया गया। 

इस दौरान जिला कलेक्टर-बारां नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि, अडानी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजित कर, बहुत सराहनीय कार्य किया जा रहा है। इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से लोगों में जागरूकता व सहयोग की भावना का विकास होता है। वहीं आर.के. जैन (रिजनल हेड अडानी समूह) ने बताया कि रक्तदान शिविर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया हैं। साथ ही संग्रहित रक्त को ब्लड बैंको के माध्यम से जरूरतमंदों को दिया जायेगा।

शिविर में उपस्थित रहे प्रसून चक्रवर्ती ने बताया कि अडानी पॉवर में प्रति वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है जिससे लोगों में रक्तदान करने की भावना जागृत हो सके एवं इसको महत्व को समझ सकें। इसके अलावा आलोक चतुर्वेदी ने बताया कि अडानी समूह, जरूरतमंदो को समय पर रक्त प्राप्त हो सके, इसलिए प्रतिवर्ष रक्तदान शिविरों का आयोजन करता है, जिससे ब्लड बैंको में रक्त की पूर्ति हो सके।  विनय यादव ने बताया कि अडानी विल्मर में हम प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन करते हैं, जिसमें महिलाएं एवं पुरुषों द्वारा बढ़चढ़ कर रक्तदान किया जाता है।

जबकि गोपाल सिंह देवड़ा ने कहा कि अडानी फाउंडेशन चैयरमैन डॉ प्रीति अडानी के नेतृत्व में निरन्तर सामाजिक सरोकार के कार्य किये जाते हैं। इसी कड़ी में लगातार कई वर्षों से आज के दिन गौतम अडानी के जन्मदिवस के अवसर पर सामाजिक सरोकार के अंतर्गत अडानी की सभी संस्थाओ में, अडानी फाउंडेशन के बैनर तले रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता है।

रक्तदान शिविर में समाचार-पत्र छपने तक लगभग 1500 यूनिट रक्त संग्रह हो चुका है और ये आगे भी जारी है इन रक्त यूनिटों को राजकीय चिकित्सालयों के ब्लड बैंक एवं अन्य ब्लड बैंको के माध्यम से जरूरतमन्द मरीजों तक पहुंचाया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal