अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग


अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग

वामपंथी और लोकतांत्रिक संगठनों की रैली में होगी, अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग

 
AGNEEPTH
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर, 19 जून। वामपंथी और प्रगतिशील संगठनों के राजस्थान लोकतांत्रिक मोर्चा की और से केंद्र की भाजपा गठबंधन की नरेंद्र मोदी और प्रदेश की जनविरोधी गहलोत सरकार के खिलाफ विभिन्न मांगों को लेकर 22 जून को होने वाले प्रदर्शन और सभा को सफल बनाने के लिए रविवार को शिराली भवन में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता कॉमरेड शंकरलाल चौधरी ने की। बैठक में जनता दल सेक्युलर के प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन देथा, भाकपा-माले के जिला सचिव कॉमरेड चंद्रदेव ओला, माकपा के जिला सचिव कॉमरेड राजेश सिंघवी, भाकपा के कॉमरेड सुभाष श्रीमाली, कॉमरेड गुमान सिंह, अनिल मीणा, एडवोकेट अरुण व्यास, कामरेड हिम्मत छांगवाल (भाकपा), रामचंद्र सालवी(जनता दल सेक्युलर), कॉमरेड जिज्ञासु आदि ने भाग लिया।

बैठक में केंद्र सरकार की हालिया अग्निपथ योजना को वापस लेने की पुरजोर मांग की गई। साथ ही, राजस्थान में जाती आधारित जनगणना करवाने तथा जनसंख्या के अनुपात पर आरक्षण का प्रावधान करने, जल, जंगल, जमीन को देश का संसाधन मानते हुए इन्हें पूंजीपतियों को नहीं सौंपने सहित अन्य जनोपयोगी पंद्रह मांगों को लेकर संभागीय आयुक्त कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने की अंतिम रणनीति बैठक में बनाई गई। 

गौरतलब है कि राजस्थान लोकतांत्रिक मोर्चा में भाकपा, माकपा, भाकपा-माले, जनता दल सेकुलर सहित प्रदेश के कई वाम, प्रगतिशील, लोकतांत्रिक बुद्धिजीवी शामिल हैं। बैठक में संभाग की संघर्षशील जनता से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal