सरल ब्लड बैंक द्वारा रक्तदाता सम्मान समारोह आयोजित


सरल ब्लड बैंक द्वारा रक्तदाता सम्मान समारोह आयोजित

आजादी पूर्व सरकारी दफ्तर में कुर्सी पर बैठने के लिये सर्टिफिकेट की जरूरत होती थीःभेराराम चौधरी

 
saral blood bank
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर। अतिरिक्त आयकर आयुक्त भेराराम चौधरी ने कहा कि हम आज जिस आजादी की हवा सांस ले रहे है उस आजादी से पूर्व की स्थिति की कल्पना करेंगे तो हमारी रूह कांप जायेगी। बहुत मुश्किल से मिली आजादी को हमे संभाल कर रखना है। आजादी से पूर्व सरकारी दफ्तर में वहीं आदमी कुर्सी पर बैठने के लिये सर्टिफिकेट की आवश्यकता होती थी, चाहे वह कितना ही बड़ा व्यक्ति क्यों न होता।

वे सरल ब्लड बैंक की ओर से सरला सिंघवी चेरिटेबल सोसायटी के तत्वावधान में आज भूपालपुरा स्थित सरल ब्लड बैंक परिसर में आयोजित रक्तदाता सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद हमनें हर क्षेत्र में प्रगति की है। साधनों का विकास किया। आजादी के बाद आज भी सरकारी विभागों में लालफीताशाही है। हमारें खून में भ्रष्टाचार व्याप्त है। जिसे खत्म करने की आवश्यकता है। आजादी को अक्षुण्ण बनायें रखने के लिये हमें अपने देश को विकसित देशों की श्रेणी में खड़ा करना है। ग्रामीण क्षेत्रों में रक्तदान शिविर लगाकर ग्रामीणों को इसके प्रति जागरूक बनाया जाना चाहिये।

इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि लायन्स क्लब के पूर्व बहुप्रान्तीय अध्यक्ष अरविन्द शर्मा ने कहा कि रक्त दान का कार्य जितना चुनोती भरा है उतना ही जन सामान्य हेतु प्रासंगिक भी है चूँकि इसका निर्माण किसी कारख़ाने में नहीं अपितु मानव शरीर में ही सम्भव है। उन्होंने संस्था की गतिविधियों पर प्रसन्नता व्यक्त की।

सरल ब्लड बैंक के संस्थापक श्याम एस. सिंघवी ने बताया कि ब्लड बैंक द्वारा हिमोफिलिया,गंभीर बीमारी ग्रसित रोगियों,बीपीए मरीजों को निःशुल्क ब्लड उपलब्ध कराया जाता रहा हे और आगे भी जारी रहेगा। आगामी 26 जनवरी को सरला सिंघवी चेरिटेबल सोसायटी द्वारा एक नया प्रोजेक्ट लॉन्च किया जायेगा, जो पूरे देश को लाभान्वित करेगा।

रक्तदाता रोल मॉडल ब्लड डोनर सम्मान से हुए सम्मानित

समारोह में अतिथियों ने स्वेच्छिक रक्तदान में उल्लेखनीय योगदान करने वाले रक्तदाताओं व रक्तदाता संस्थाओं का सम्मान किया गया, जिसमें प्रमुख रूप से अनीस मियाँजी, सीए अंशुल मोगरा, लायन राजेश शर्मा, विवेक लसोड, अंकित सोनी, प्रभात सिंह के साथ ही ब्लड बैंक में विगत 12 वर्षों से सेवारत डॉ. ओ पी महात्मा को उनकी विशिष्ट सेवाओं हेतु सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में दिनेश कटारिया ने दशभक्ति गीत तो कवि धायभाई ने कविता निर्माणों के पावन युग में हम चरित्र निर्माण न भूलें....सुनाकर तालियों की दाद पायी।

कार्यक्रम में शहर के शताधिक गणमान्य नागरिकों जिनेंद्र शास्त्री, गजेन्द्र भंडारी, राजेश खमेसरा, दिनेश कटारिया, संजीव मेहता, रमेश खट्टर सहित विभिन्न रक्तदाता संस्थाओं के प्रतिनिधि, संस्था के ट्रस्टीज़ / सदस्य, ब्लड बैंक के एमओ डॉ. प्रांशु शर्मा, डॉ. सुरेश डांगी मय स्टाफ़ की उपस्थिति प्रेरणा स्वरूप रही। कार्यक्रम का संचालन संयम सिंघवी ने किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal