ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन में नहीं बरतें कोताही - सीईओ

ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन में नहीं बरतें कोताही - सीईओ

सीईओ ने स्वच्छ भारत मिशन की कार्यकारी परिषद में दिए दिशा-निर्देश

 
ceo meeting

उदयपुर 18 अक्टूबर। जिला परिषद सीईओ मयंक मनीष की अध्यक्षता में स्वच्छ भारत मिशन की कार्यकारी परिषद की बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया।

बैठक में सीईओ ने स्वच्छ भारत अभियान की समस्त गतिविधियों को पूर्ण कर्तव्य एवं निष्ठा के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त ग्राम पंचायतों में साफ़-सफाई की पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर आमजन को साफ़ एवं स्वच्छ वातावरण देने के निर्देश दिए। इसके अलावा बैठक में वर्ष 2022-23 की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की गई तथा नवीन सामुदायिक शोचालायों का अनुमोदन किया गया।

ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन को लेकर सीईओ ने विस्तृत रूप से जानकारी ली एवं नियमानुसार वेस्ट डिस्पोज़ल करने के निर्देश दिए। ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन डीपीआर पर भी चर्चा की गई। बैठक में ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन हेतु टीओपी के साथ अनुबंध पर विचार-विमर्श हुआ। सीईओ ने मंदिरों से निकलने वाले वेस्ट के प्रबंधन में उदयपुर को मॉडल जिला बनाने के निर्देश दिए। इसके अलावा आंगनवाडी केन्द्रों की वर्तमान स्थिति एवं सुधार की आवश्यकताओं पर चर्चा कर दिशा-निर्देश दिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal