सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं में युवाओं ने दिखाया उत्साह

सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं में युवाओं ने दिखाया उत्साह

जिला युवा उत्सव का भव्य आयोजन

 
nehru yuva kendra

उदयपुर 15 अक्टूबर 2022 । भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र की ओर से शनिवार को मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय के सभागार में जिला युवा उत्सव का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि  जिला प्रमुख सुश्री ममता कुंवर रही, अध्यक्षता मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आईवी त्रिवेदी ने की और विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रभा गौतम रही।

मुख्य अतिथि जिला प्रमुख ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से युवाओं को प्रोत्साहन मिलता है और सांस्कृतिक विचारों का आदान-प्रदान होता है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि ऐसे प्रकार के आयोजन में भागीदार बने और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए पहचान बनाएं। उन्होंने इस उत्सव में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए नेहरू युवा केन्द्र के प्रयासों की सराहना की। 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रभा गौतम ने इस कार्यक्रम में भाग ले रहे सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और कहा कि ऐसे आयोजन में भाग लेकर अपनी प्रतिभा को निखारते हुए राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करें और उदयपुर जिले का नाम रोशन करें। उन्होंने नेहरू युवा केंद्र के कार्यक्रमों की सराहना करते हुए केंद्र की गतिविधियों को युवाओं के सर्वांगीण विकास में उपयोगी बताया। 

प्रो. त्रिवेदी ने बताया कि राष्ट्र के विकास में युवाओं की महती भूमिका है और नेहरू युवा केंद्र युवा प्रतिभा को निखारने के साथ ही उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने युवाओं से सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। प्रारंभ में नेहरू युवा केन्द्र जिला युवा अधिकारी शुभम पूर्बिया ने सभी अतिथियों का स्वागत कर कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला और केंद्र की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में वक्ता प्रो. विक्रमादित्य दवे ने भी विचार रखें।

कार्यक्रम का प्रभावी संचालन महेश जोशी ने किया जबकि आभार गोपाल वैष्णव ने जताया। कार्यक्रम में सुखाडि़या विश्वविद्यालय उदयपुर की एनएसएस प्रभारी मीरा माथुर, रेणु शर्मा, आशा शर्मा सहित कई प्रोफेसर, विभिन्न निणार्यकगण, जिले भर से आए प्रतिभागी एवं नेहरू युवा केन्द्र के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

ये रहे परिणाम

जिला युवा अधिकारी शुभम पूर्बिया ने बताया कि युवा उत्सव के तहत आयोजित सामाजिक सांस्कृतिक प्रतियोगिता में प्रथम देवेंद्र सिंह एंड ग्रुप, द्वितीय कल्पना कुमावत एंड ग्रुप व तृतीय विशाल एंड ग्रुप, मोबाइल फोटोग्राफी प्रतियोगिता में प्रथम संजय अधिकारी, द्वितीय जयदेव सिंह व तृतीय जेसलपुरी, युवा लेखन काव्य प्रस्तुति प्रथम रुकेया, द्वितीय ललिता पुष्करणा व तृतीय चेल्सी दाधीच, यंग आर्टिस्ट्स चित्रकला में प्रथम रोनक सोनी, द्वितीय शबाखान व तृतीय ऋषिका और मीनल, भाषण प्रतियोगिता प्रथम हेनी हितावला, द्वितीय अंजली गांचा व तृतीय धीरज चौबीसा रहे और युवा संवाद कार्यक्रम में अभिराज सिंह चौहान, वर्षा चौधरी, दिव्यांगना राणावत व स्वदीप सिंह अव्वल रहे। श्रेष्ठ रहे सभी प्रतिभागी राज्य स्तर पर अपना प्रदर्शन करेंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal