हैप्पी एंड चॉइस वेलफेयर सोसाइटी ने दिया ज्ञापन

हैप्पी एंड चॉइस वेलफेयर सोसाइटी ने दिया ज्ञापन 

जानवरों के लिए खाने और पानी के पुख्ता इंतजाम करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया

 
happy club

उदयपुर में चल रहें स्मार्ट सिटी कार्य के तहत हों रहें कार्यों सभी जगह सड़क से पानी के स्रोत, टंकी, वगैरह हटा दिये गए है इसकी वजह से बेज़ुबान जानवरों के लिए ना कोई पानी की
व्यवस्था है न ही खाने की। इस को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को  शहर के हैप्पी एंड चॉइस वेलफेयर सोसाइटी द्वारा जिला कलेक्टर को जानवरों के लिए खाने और पानी के पुख्ता इंतजाम करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

सोसाइटी की डिंपल भावसार ने बताया की ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने अपनी विभिन्न मांगो को कलेक्टर ताराचंद मीणा के समक्ष रखा है। उन्होंने कहा की शहर में जब भी उनकी सोसाइटी एवं अन्य संस्थान द्वारा बेजुबानों को खाना खिलाया जाता है तो लोगों का आक्रोश सहना पड़ता है इसे ध्यान में रखते हुए  सुरक्षा हेतु कार्ड मुहैया करवाये जावें। इसी के साथ शहर में गौ पालकों द्वारा अपने पशुओं को भी शहर में पूरे दिन खुला छोड़ दिया जाता है। जिससे यह निश्चित करने में परेशानी होती है कि वह पशु-आवारा है या पालतु, कृपया गौ पालकों द्वारा अपने पालतु पशुओं के लिए कुछ चिन्ह निर्धारित किया जाए जिससे आसानी से निर्धारण किया जा सके।

वहीं आवारा पशु की सेवा की जा सके। इसके अलावा नसबंदी कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाया जाए जिससे इनकी जनसंख्या को नियंत्रित किया जा सके। पशु क्रूरता होने पर तुरन्त कार्यवाही की जाए। बीमार पशुओं को पशु चिकित्सालय में भर्ती करवाये जाने की व्यवस्था की जाये।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal