प्रो राठौड़ पश्चिमी क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र सदस्य मनोनीत

प्रो राठौड़ पश्चिमी क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र सदस्य मनोनीत

प्रो राठौड़ वर्तमान में दृश्य कला संकाय में प्रोफेसर है

 
prof rathod

प्रो मदनसिह राठौड़ को  संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली न द्वारा पश्चिमी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, उदयपुर की शासी परिषद में गैर राजकीय सदस्य के रूप में आगामी तीन वर्षो (2025) तक के लिए नामित किया गया। पश्चिमी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र लोक एवं ललित कलाओं के उत्थान और संवर्धन एवं सरंक्षण के लिए केंद्रीय संस्थान के रूप में कार्यरत हैं ।

ज्ञातव्य हो कि प्रो राठौड़ वर्तमान में दृश्य कला संकाय में प्रोफेसर पद पर कार्यरत है और पूर्व में सदस्य, शासी परिषद राजस्थान ललित कला अकादमी, जयपुर और शासी परिषद  राजस्थान हिंदी ग्रंथ अकादमी, जयपुर के सदस्य भी रह चुके है।

इसके अतिरिक्त प्रो राठौड़ मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय में अधिष्ठता छात्र कल्याण, अधिष्ठता, स्नातकोत्तर अध्ययन, संकाय अध्यक्ष एवम निदेशक दृश्य कला संकाय और सामाजिक एवं मानविकी महाविद्यालय में सह अधिष्ठता के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके है।

प्रो राठौड़ अकादमिक जगत में एक जाना पहचाना नाम है। प्रो मदनसिह राठौड़ भरतपुर विश्वविद्यालय में कुलपति चयन  समिति के सदस्य के साथ साथ प्रदेश के पांच से अधिक विश्वविद्यालियों मे सिंडिकेट, प्रबंध मंडल और चयन समिति के सदस्य और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के चित्रकला विषय के पाठ्यक्रम और पुस्तक लेखन समिति के समन्वयक रह चुके है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web