चार विधानसभा क्षेत्रों के आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न


चार विधानसभा क्षेत्रों के आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न

घाटी में राजस्थान के बैंक मैनेजर की हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी का आज कैंडल मार्च

 
AAP
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 4 जून 2022 । पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली सफलता से उत्साहित आम आदमी पार्टी अब राजस्थान में अपना आधार मजबूत करने में जुट गयी है। अगले साल राजस्थान में विधान सभा चुनाव होेने है ऐसे में पार्टी राजस्थान में अपना जनाधार मजबूत करना चाह रही है। पार्टी ने राजस्थान में  अपनी पकड बनाने के लिए पहले से ही अपनी रणनीति तैयार कर ली है और अब उस रणनीति को अमलीजामा पहनाने की तैयारी शुरू कर दी है। 

पार्टी हर आम आदमी को अपने साथ जोडकर राजस्थान में चुनाव लडने के लिए तैयारियों में जुट गयी है। इसके लिए पार्टी का मुख्य फोकस हर एक व्यक्ति से मिलकर पार्टी के एंजेडे को आम आदमी तक पहूंचाना है। इसी कडी में शुक्रवार को उदयपुर स्थित हरीदास जी की मगरी पर पार्टी कार्यालय में उदयपुर शहर, उदयपुर ग्रामीण, झाडोल और गोगुन्दा विधानसभा क्षेत्रों में सक्रिय रूप से कार्य कर रहे पार्टी के कार्यकर्ताटों की एक अहम बैठक का आयोजन किया गया। 

इस बैठक में आगामी चुनावों को लेकर चर्चा की गयी साथ ही प्रदेश में अभी दो बडी राजनैतिक पार्टिया है। ऐसे में इन दोनों पार्टियों के बीच अपनी जगह बनाने और राजस्थान में एक अच्छे तिसरे विकल्प के रूप में पार्टी को कैसे आगे बढाया जाये उस पर भी चर्चा की गयी। 

उदयपुर में आयेाजित इस बैठक में लाडूराम को झाडोल का कोर्डिनेटर भी नियुक्त किया गया है। साथ ही 20 सदस्यों की एक कमेटी का भी गठन किया गया है। इस कमेटी के सदस्य आम आदमी के बीच जाकर पार्टी का प्रचार प्रसार करेंगे और ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाकर पार्टी में शामिल करने का काम करेंगे। पार्टी इसके लिए युवा टोली का भी गठन करने जा रही है। ये टोली अपने अपने क्षेत्र में पार्टी की रणनीति और पार्टी के ऐजेंडे को आम आदमी तक पहूंचायेगी जिससे लोगों को पार्टी के बारे में अधिक से अधिक जानकारी मिल सके। पार्टी के पदाधिकारियों का मानना है कि आम लोगों से सीधे संपर्क से पार्टी को राजस्थान में एक अच्छा जनाधार मिल सकेगा। 

इस बैठक में पार्टी के उदयपुर संभाग के कोर्डिनेटर तनवीर सिंह कृष्णावत ने भी हिस्सा लिया। इस मौके पर कृष्णावत ने कहा कि राजस्थान में पार्टी जल्द ही अपना जनाधार मजबूत करेगी। कृष्णावत ने कहा कि हालंहि में पार्टी ने पंजाब में अपना अच्छा प्रदर्शन किया है। पंजाब की तर्ज पर राजस्थान में भी बदलाव देखने को मिलेगा। 

घाटी में राजस्थान के बैंक मैनेजर की हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी का आज कैंडल मार्च

आंतकियों ने कश्मीर के कुलगांव में राजस्थान के हनुमानगढ जिले के भगवान गांव के रहने वाले बैंक मैनेजर विजय कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्या के बाद अब राजस्थान में आम आदमी पार्टी ने केन्द्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। पार्टी का कहना है कि केन्द्र सरकार कश्मीर में हो रही हिंसा को रोेकने में नाकामयाब है। 

उदयपुर आम आदमी पार्टी ने शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है और इस दुःख की घड़ी में पूरी तरह से परिवार के साथ खड़े रहने की बात कही है। विजय कुमार को न्याय दिलाने के लिए कल  4 जून को शाम नगर निगम शहीद स्मारक पर कैंडल मार्च निकाल कर विजय कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। 

आम आदमी पार्टी उदयपुर के निर्भय सिंह ने केन्द्र सरकार से अपील की है कि कश्मीर में 90 के दशक की तरह ही वापस कश्मीरी पंडितों को पलायन करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। वही ओम प्रकाश श्रीमाली ने कहा की राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा है कि हनुमान गढ़ निवासी शहीद विजय कुमार की सरकार हर सम्भव मदद करें।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal