मेवाड़ ने किया फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ

मेवाड़ ने किया फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ

कहा-प्रकृति की सुंदर नेमत हैं परिंदे

 
photo exhibition

उदयपुर 29 दिसंबर 2022। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, पटियाला (पंजाब) एवं सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय, उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय संगोष्ठी एवं कला सृजन कार्यशाला के साथ सूचना केन्द्र की कला दीर्घा में फोटो प्रदर्शनी भी लगाई गई। इस प्रदर्शनी में जनसंपर्क उपनिदेशक व वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर डॉ. कमलेश शर्मा द्वारा नैसर्गिक संपदा विषयक क्लिक किए गए फोटो को प्रदर्शित किया गया है।

प्रदर्शनी का शुभारंभ मुख्य अतिथि महाराणा प्रताप स्मारक समिति के अध्यक्ष एवं ट्रस्टी एमएमसीएफ डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ व उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के निदेशक मो. फुरकान खान ने मौली खोलकर किया। प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए डॉ. मेवाड़ ने कहा कि परिंदे प्रकृति की सुंदर नेमत हैं और मेवाड़ को प्रकृति ने इस दृष्टि से बड़ा समृद्ध किया है। उन्होंने इनके संरक्षण-संवर्धन की दिशा में प्रयास किए जाने की जरूरत है।

इस अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा ने प्रदर्शनी में लगाए गए पशु पक्षियों, वन्यजीवों व नैसर्गिक सौंदर्य को बखानते चित्रों के बारे में अतिथियों को जानकारी प्रदान की। आज दिनभर इस प्रदर्शनी को बड़ी संख्या में कलासाधकों और विद्यार्थियों ने देखा और इसके वर्ण्य विषय की सराहना की।

वाचनालय के विद्यार्थियों से किया संवाद

प्रारंभ में सूचना केन्द्र पहुंचने पर मुख्य अतिथि डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ व मो. फुरकान खान ने सूचना केन्द्र वाचनालय में अध्यनरत प्रतिभाशाली विद्यार्थियों से संवाद किया और उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। मेवाड़ ने कहा कि सफलता को कोई शोर्टकट नहीं है, ऐसे में वे लक्ष्य साधते हुए निश्चित दिशा में परिश्रम कर सफलता प्राप्त करें। इस अवसर पर मो. फुरकान खान ने भी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web