नारायण सेवा संस्थान पहुंची दिव्यांगों के सेवार्थ तंजानिया


नारायण सेवा संस्थान पहुंची दिव्यांगों के सेवार्थ तंजानिया

आजादी के अमृत महोत्सव 

 
n
UT WhatsApp Channel Join Now

तंजानिया  के 179 अंगहीन हुए दिव्यांगता की दासता से मुक्त

उदयपुर, 14 अगस्त। आजादी के 75 वर्ष अमृत महोत्सव की वेला में वसुधैव कुटुम्बक की भावना को आगे बढ़ाते हुए सात समन्दर पार दार-ए-सलाम, तंजानिया की धरती पर उदयपुर (राज.) की नारायण सेवा संस्थान ने संस्थापक पद्मश्री कैलाश मानव की प्रेरणा से दुर्घटना के शिकारों को दिव्यांगता की दासता से मुक्त करने की मुहिम छेड़ी हैं।
 

संस्थान अध्यक्ष प्रशान्त अग्रवाल ने बताया कि रविवार को पांच दिवसीय कृत्रिम अंग माप एवं वितरण शिविर तंजानिया सरकार के कई केबीनेट मिनिस्टर्स एवं इंडियन हाई कमीशन के मुख्य आतिथ्य में शुरू हुआ। जिसमें संस्थान डॉ. रोली मिश्रा ने 179 दिव्यांगजन को कृत्रिम हाथ-पैर लगाए। उन्होंने दिव्यांगों की दयनीय स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि संस्थान निदेशक वंदना अग्रवाल के नेतृत्व में 15 सदस्य टीम दिव्यांगों की हर तरह से सहायता करेगी। यह आयोजन लोहाना महाजन एवं लालबाग परिवार के सहयोग से सम्भव हुआ है। संस्थान के संयोजक मनीष खण्डेलवाल ने शिविर में पधारें अतिथियों एवं आयोजक परिवार का अभिनन्दन किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal