वंदे मातरम और भारत माता की जय घोष से गूंजी भील बेरी

वंदे मातरम और भारत माता की जय घोष से गूंजी भील बेरी

प्रकृति प्रेमियों ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

 
nature

उदयपुर 14 अगस्त। वन विभाग के तत्वावधान में शुरू हुए प्रकृति भ्रमण कार्यक्रम का आगाज आजादी के अमृत महोत्सव के साथ हुआ। इस भ्रमण कार्यक्रम के दौरान मेवाड़-मारवाड़ की वादियों के बीच स्थित अति रमणीय प्राकृतिक व नैसर्गिक स्थल भील बेरी वंदे मातरम और भारत माता की जय घोष से गूंज उठी। राजस्थान का सबसे ऊंचा जलप्रपात हर घर तिरंगा कार्यक्रम का साक्षी बना। इससे पूर्व इस भ्रमण दल को रविवार की सुबह मुख्य वन संरक्षक आरके खेरवा ने रवाना किया। रवानगी के समय सभी प्रतिभागी हाथ में तिरंगा लिए राष्ट्र के प्रति अपनी भागीदारी निभाते दिखाई दिए।

nature

भीलबेरी में पर्यावरण विशेषज्ञ देवेंद्र मिस्त्री ने वहां की वनस्पति एवं वन्यजीव संपदा के बारे में सभी को अवगत कराया। सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय के प्रतिनिधि सुनील व्यास ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान की जानकारी दी।सभी प्रतिभागियों ने एक स्वर में देश भक्ति गीत का गायन किया और भारत माता के जयकारे लगाएं। इस कार्यक्रम में वहा आए अन्य पर्यटकों ने भी उत्साह दिखाया। इस अवसर पर क्षेत्रीय वन अधिकारी तुलसीराम, टूर ऑपरेटर कांतिलाल पुनमिया सहित 50 से अधिक प्रकृति प्रेमी मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal