गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल उदयपुर में नर्सिंग डे पर हुआ भव्य आयोजन

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल उदयपुर में नर्सिंग डे पर हुआ भव्य आयोजन

W.H.O. की थीम ‘नर्स: ए वॉइस टू लीड इन्वेस्ट इन नर्सिंग एंड रेस्पेक्ट राइट्स टू सिक्योर ग्लोबल हेल्थ‘ पर कार्यक्रम
 
GMCH

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल,उदयपुर के स्व नर्मदा देवी अग्रवाल ऑडिटोरियम में दिनांक 11 मई 2022 को अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस पर W.H.O. की थीम ‘नर्स: ए वॉइस टू लीड इन्वेस्ट इन नर्सिंग एंड रेस्पेक्ट राइट्स टू सिक्योर ग्लोबल हेल्थ‘ पर कार्यक्रम का आयोजन मानव संसाधन विभाग द्वारा किया गया। 

कार्यक्रम का शुभारम्भ विशिष्ट अतिथियों गीतांजली यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ. एफ.एस. मेहता, डीन डॉ नरेन्द्र मोगरा, गीतांजली हॉस्पिटल के सीईओ प्रतीम तम्बोली, मेडिकल सुप्रिन्टेन्डेन्ट कर्नल डॉ सुनीता दशोत्तर, जी.एम, एच.आर.बी.पी डॉ राजीव पंड्या, चीफ नर्सिंग सुपरिन्टेन्डेन्ट विजेन्द्र सिंह राठोड़ द्वारा दीप प्रज्वल्लित कर गणेश वंदना से कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में नर्सिंग स्टाफ द्वारा रंगारंग कार्यक्रम पेश किये गए। 

वाईस चांसलर डॉ. एफ.एस. मेहता ने समस्त नर्सेस को बधाई दी व कोरोनाकाल में उनके अविस्मर्णीय योगदान को खूब सराहा। डीन डॉ नरेन्द्र मोगरा ने कहा कि वास्तव में एक नर्स ही है जो एक रोगी की सम्पूर्ण देखभाल करता है, और पूरे दिल से रोगी की सेवा करता है। 

सीईओ प्रतीम तम्बोली ने उपस्थित सभी नर्सेस का होंसला बढाया और कहा कि नर्सेज ही सही मायने में स्वास्थ सेवाओं की रीड की हड्डी हैं और साथ ही उन्होंने थिंक ग्लोबल, एक्ट लोकल पर ज़ोर देने को कहा। मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट कर्नल डॉ सुनीता दशोत्तर ने नर्सेस के कोविड- 19 के दौरान किये गए अथक प्रयासों को सराहा और नर्सेस ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए पूरी ज़िम्मेदारी निभायी उनके इन प्रयासों को सराहा। 

जी.एम, एच.आर.बी.पी डॉ राजीव पंडया ने हिंदी साहित्य के व्याख्यात कवि रामधारी सिंह दिनकर की रश्मिरथी कविता के माध्यम से नर्सिंग स्टाफ में जोश भर दिया, जिससे पूरा ऑडिटोरियम गूँज उठा। उन्होंने कहा कि जिस तरह रश्मिरथी कविता में कृष्ण ने पांडवों का सहारा बनकर कौरवों का खात्मा किया था उसी तरह से हमारे स्टाफ नर्सेस ने कोरोना का खात्मा किया। 

वहीँ चीफ नर्सिंग सुपरिन्टेन्डेन्ट विजेन्द्र सिंह राठोड़ ने समस्त नर्सेस के कार्यों की प्रशंसा की एवं कोरोनाकाल में उनके द्वारा किये गए अथक प्रयासों की खूब प्रशंसा की। 

नर्सिंग डे के उपलक्ष में हुए इस कार्यक्रम में रंगारंग प्रस्तुतियां का आयोजन भी हुआ जिससे पूरा ऑडिटोरियम तालियों से गूँज उठा। कार्यक्रम के दौरन समस्त नर्सेस को मैडल पहनाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में हॉस्पिटल के सभी विभागों के एच.ओ.डी व स्टाफ मोजूद रहे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web