आरसीडीएफ एमडी ने उदयपुर डेयरी का दौरा किया

आरसीडीएफ एमडी ने उदयपुर डेयरी का दौरा किया

अरोड़ा ने समिति पर दुग्ध संकलन एवं समिति के कार्यकलापों की जानकारी ली

 
md

उदयपुर, 17 जून। राजस्थान कोऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन लिमिटेड जयपुर की प्रबंध निदेशक सुषमा अरोड़ा ने शुक्रवार को उदयपुर सरस डेयरी का दौरा किया। इससे पूर्व अरोड़ा ने उदयपुर दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड की प्राथमिक दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति नाड़ का दौेरा कर समिति पर स्थापित बल्क मिल्क कुलर का निरीक्षण किया।

अरोड़ा ने समिति पर दुग्ध संकलन एवं समिति के कार्यकलापों की जानकारी ली। उन्होंने स्वच्छ दुग्ध उत्पादन पर जोर देते हुए समिति के माध्यम से सदस्यों को मिलने वाली सभी तकनीकी आदान सुविधायें, सभी सामाजिक सुरक्षा योजनाओं एवं मुख्यमंत्री दुग्ध उत्पादक संबल योजना आदि का लाभ उठाने का आग्रह किया। तत्पश्चात प्रबंध संचालक ने दुग्ध संघ के मुख्य डेयरी संयंत्र का अवलोकन किया एवं दूध एवं दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता पर ध्यान देने तथा दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता की जांच हेतु सभी आवश्यक संसाधन जुटाने के निर्देश दिये।

अरोड़ा ने सभी अनुभाग अधिकारियों के साथ बैठक में संघ की प्रगति की समीक्षा की एवं दुग्ध संकलन एवं दूध आपूर्ति बढ़ाने पर जेार दिया। उन्होंने जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग सेे प्राप्त आर्थिक अनुदान से संघ परिसर में हाल ही मे निर्मित किसान प्रशिक्षण भवन का भी अवलोकन किया। अरोड़ा के भ्रमण के दौरान आरसीडीएफ मुख्यालय के महाप्रबंधक, विपणन भी साथ थे। संघ के प्रबंध संचालक नटवर सिंह ने निदेशक को दुग्ध संघ मे संचालित योजनाओं एवं संघ के कार्यकलापों की प्रगति से अवगत कराया तथा उदयपुर डेयरी की विजिट पर प्रबंध संचालक का आभार जताया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal