रन फॉर उदयपुर-प्रतिभागियों को पंजीकरण रसीद दिखानें पर एक बार प्रताप गौरव केन्द्र को निःशुल्क देखने का मिलेगा मौका

रन फॉर उदयपुर-प्रतिभागियों को पंजीकरण रसीद दिखानें पर एक बार प्रताप गौरव केन्द्र को निःशुल्क देखने का मिलेगा मौका

टाउनहॉल से शुरू हो कर टाउनहॉल पर समाप्त होगी दौड़

 
run for udaipur

टू व्हीलर व फॉर व्हीलर की निगम के पश्चिम द्वार पर निगम में होगी पार्किंग

उदयपुर 24 सितंबर 2022 । प्रताप गौरव केन्द्र एवं शहर की अनेक संस्थानों के संयुक्त तत्वावधान में 25 सितम्बर रविवार को टाउनहॉल से शहर की विरासत को बचानें एवं उस विरासत से युवाओं को अवगत करानें हेतु स्वराज-75 के तहत आयोजित होने वाली रन फॉर उदयपुर दौड़ में भाग लेने वालों के लिये नगर निगम के पश्चिम द्वारा पर निगम में ही टू व्हीलर व फॉर व्हीलर के लिये पार्किंग की व्यवस्था रहेगी।

दौड़ के मुख्य अतिथि लोकसभा सांसद राज्यवर्धनसिंह राठौड़, विशिष्ठ अतिथि नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया,महापौर जी.एस.टांक, उप महापौर पारस सिंघवी, सांसद अर्जुनलाल मीणा, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा शहर के अनेक गणमान्य नागरिक व जनप्रतिनिधि दौड़ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे।

कार्यक्रम संयोजक सीए डॉ.महावीर चपलोत ने बताया कि प्रताप गौरव केन्द्र की कमेटी ने यह निर्णय लिया है कि दौड़ में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को अपनीं पंजीकरण की रसीद दिखानें पर एक बार प्रताप गौरव केन्द्र को निःशुल्क देखने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि शहर के 64 एतिहासिक स्थलों की जानकारी देने हेतु निगम में 64 स्टेण्डी लगायी जायेगी,साथ ही निगम में सेल्फी पॉइन्ट बनाये गये है,जहंा प्रतिभागी सेल्फी ले सकेंगे।

आयोजन स्थल पर दौड़ से पूर्व सभी प्रतिभागियों को उन उन सभी विरासत स्थलों की प्रजेन्टेशन के माध्यम से जानकारी दी जायेगी, जिन मार्गो से दौड़ गुजरेगी औैर उन मार्गो पर विरासत स्थल मौजूद है। दौड़ के मार्ग में अनेक स्थानों पर जलपान की व्यवस्था के साथ ही चिकित्सा व्यवस्था व सुरक्षा पुख्ता व्यवस्था रहेगी।  

वीर शिरोमणी प्रताप समिति के अध्यक्ष प्रो. बी.एल.चौधरी ने बताया कि इस दौड़ में समााजिक, शैक्षिक एवं पर्यटन से संबंधित संगठन भाग लेकर शहर की विरासत को बनायें रखने हेतु आगे आये है। दौड़ में 70 से अधिक संस्थायें भाग ले रही है। समिति के सचिव परमेन्द्र दशोरा ने बताया कि शहर के गोखड़ों, चबूतरियों, घाटों देखने के लिये देश-विदेश से पर्यटक उदयपुर आते है लेकिन शहर के युवाओं को ही इनकी जानकारी नहीं है। इन्हें जानकारी देना हमारा कर्तव्य है।

भारतीय जैन संगठना के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार फत्तावत ने बताया कि वर्तमान में प्रतिर्स्प्धा और आपाधापी के इस दौर में यदि हम अपनी पीढ़ी को शहर के इतिहास की जानकारी नहंी दे पायें तो इतिहास हमें माफ नहीं करेगा।

डॉ.चपलोत ने बताया कि रैली प्रातः 7 बजे टाउनहॉल से प्रारम्भ होगी जो सुरजपोल, अस्थल मन्दिर, आरएमवी स्कूल, कालाजी गोराजी, समोर बाग, भट्टियानी चौहट्टा, जगदीश मंदिर, घंटाघर, बड़ाबाजार, भड़भूजा घाटी, भूपालवाड़ी, तीज का चौक, देहलीगेट, श्रमजीवी कॉलेज होते हुए टॉउनहॉल पर लगभग 10 बजे समाप्त होगी। समाप्ति पश्चात् कार्यक्रम में सभी सहयोगियों को सर्टिफिकेट प्रदान किए जायेंगे। आयोजन स्थल पर दौड़ समाप्त होने के बाद वन विभाग की ओर से प्रतिभागियों व शहरवासियों को 5 हजार पौधें वितरीत किये जायेंगे। सभी प्रतिभािगयों को अपना पंजीकरण कराना आवश्यक होगा। 

ऑनलाइन के अलावा निगम में 11 काउन्टर स्पॉट रजिस्ट्रेशन के लिये खोले गये है जहाँ पर प्रातः साढ़े छः बजे आ कर प्रतिभागी अपना पंजीकरण करा सकेंगे। उन्होंने बताया कि दौड़ के स्टार प्रचारक के रूप में संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भटट्, पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार,पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा सहित पुलिस विभाग के अनेक अधिकारी भाग लेंगे।    
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web