विद्युत निगम में तकनीकी कर्मचारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम


विद्युत निगम में तकनीकी कर्मचारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम

 
a
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर, 15 नवंबर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के तकनीकी कर्मचारियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ मंगलवार को प्रावैधिक सहायक अधीक्षण अभियन्ता (पवस)  अर्चना जैन के आतिथ्य में पटेल सर्कल स्थित विद्युत भवन में हुआ।
 

अर्चना जैन ने निगम के तकनीकी कर्मचारियों को निगम का कार्य जनसेवा का होना दर्शाते हुए उपभोक्ताओं को अधिकतम संतोषप्रद सेवाएं देने हेतु प्रेरित किया साथ ही प्रशिक्षुओं को समझदारीपूर्वक कर्त्तव्य निर्वहन हेतु एवं निगम राजस्व प्राप्ति बाबत् प्रोत्साहित किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रथम दिन विद्युत वितरण निगम में विद्युत के मूल तत्व, विद्युत पेरामीटर सुरक्षा से संबंधी प्रावधान एवं आवश्यकताएं, सामग्री आदि के परिवहन की सुरक्षा, सावधानी, दुर्घटना के कारण एवं बचाव, 33/11 केवी सब-स्टेशन आदि विषयों पर क्रमश के सहायक अभियंता के.के रावल, महेश शर्मा व श्रीमती सपना जैन ने प्रशिक्षण प्रदान किया।
 

निगम के कार्मिक अधिकारी के.एस. गेहलोत ने बताया कि इस दो-दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला और बताया कि उदयपुर वृत के विभिन्न उपखण्डों से कुल 30 तकनीकी कर्मचारियों को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया है। प्रशिक्षुओं को सैद्धांतिक व व्यावहारिक प्रशिक्षण संबंधी पाठय सामग्री भी उपलब्ध करायी गई।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal