भारत के उत्तरी पूर्व क्षेत्र के एनसीसी केडेट शिविर में भाग लेने आए उदयपुर


भारत के उत्तरी पूर्व क्षेत्र के एनसीसी केडेट शिविर में भाग लेने आए उदयपुर

जय भारत जय मेवाड़ के जयकारों से हुआ स्वागत

 
A
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर, 26 दिसंबर। एनसीसी ग्रुप मुख्यालय उदयपुर की 5 राज गर्ल्स बटालियन के तत्वावधान में 3 जनवरी 2023 तक एक भारत श्रेष्ठ भारत शिविर का आयोजन मुख्यालय के बलीचा स्थित इंडो अमेरिकन स्कूल में किया जा रहा है। शिविर में भारत के उत्तरी  पूर्व क्षेत्र में असम, मणिपुर, तेजपुर, डिब्रूगढ़ आदि के 150 तथा राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, कोटा, जोधपुर आदि जिलों के कुल 550 एनसीसी कैडेट्स भाग ले रहे हैं।
 

दूसरे राज्य से आए कैडेट्स का प्रदेश के कैडेट्स ने स्वागत किया गया और उपरणा ओढ़ाकर उन्हें सम्मानित किया। 10 दिवसीय शिविर में आए छम्त् कैडेट्स को मेवाड़ के इतिहास, संस्कृति आदि से परिचय कराया जाएगा। शिविर में शैक्षिणक भ्रमण के तहत उन्हें प्रताप गौरव केन्द्र, सिटी पैलेस, शिल्पग्राम में आयोजित लोक कला से भी अवगत कराया जाएगा। शिविर का उद्देश्य एक दूसरे की भाषा, संस्कृति, वेशभुषा को जानना है साथ ही शिविर में एकता और अनुशासन में रहकर उच्च कोटि का चरित्र निर्माण करके अच्छे नागरिक बनने के गुण सिखाये जाएंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal