आचार्य मृदुरत्न सागर का आयड़ तीर्थ पर वर्षावास प्रवेश

आचार्य मृदुरत्न सागर का आयड़ तीर्थ पर वर्षावास प्रवेश

श्री जैन श्वेताम्बर महासभा, उदयपुर

 
acharya mrduratn sagar surishwar

बाहर से आई संगीत पार्टी द्वारा स्वागत गीतों एवं आचार्यश्री के प्रवचन एवं विभिन्न कार्यक्रम के दौरान भजनों से समां बांध दिया

उदयपुर, 16 जुलाई 2021। झीलों की नगरी में तपागच्छ की उद्गम स्थली आयड़ तीर्थ पर शुक्रवार को वर्षावास 2021 के लिए आचार्य मृदुरत्न सागर सूरिश्वर जी आदि ठाणा ने चतुर्विध संघ के साथ धूमधाम से प्रवेश किया। 

श्री जैन श्वेताम्बर महासभा के तत्वावधान में आचार्य मृदुरत्न सागर सूरिश्वर के साथ मोक्षरत्न सागर, मुनि अर्हरत्न सागर एवं युवा मुनि पवित्ररत्न सागर म.सा. आदि ठाणा का शुक्रवार को सुबल सवा आठ बजे धूलकोट स्थित राजेंद्रसूरि शताब्दी मंदिर से भव्य शोभायात्रा के साथ चातुर्मास प्रवेश के लिए आयड़ तीर्थ की ओर रवाना हुए। 

शोभायात्रा में सबसे आगे बैंड भजनों की स्वरलहरियां बिखेर रहा था वहीं सबसे पीछे साध्वी मंडल के साथ श्राविकाएं मंगल गीत गाते हुए चल रही थी। बैंड के पीछे आचार्य श्री आदि ठाणा श्रावकों के साथ जयघोष के बीच कदम बढ़ा रहे थे। आयड़ तीर्थ के विभिन्न मार्गों में सधार्मिक बंधुओं ने जगह-जगह पर आचार्यश्री का चावल के गहुलिये बनाकर स्वागत किया। 

प्रचार संयोजक संजय खाब्या ने बताया कि विभिन्न मार्गों से होते हुए आयड़ तीर्थ पहुंचने पर महासभा के अध्यक्ष तेज सिंह बोल्या, मंत्री कुलदीप नाहर, उपाध्यक्ष भोपाल सिंह परमार सहित समाज के अन्य पदाधिकारियों ने आचार्यश्री आदि ठाणा का जोरदार स्वागत किया। वहीं आयड़ महिला मंडल की बहनों द्वारा कलश वंदन कर आचार्यश्री की अगवानी की। तत्पश्चात आचार्य श्री ने आयड़ तीर्थ के पंचतीर्थ पर श्रावक-श्राविकाओं के साथ सामूहिक रूप से चैत्य वंदन एवं पूजा-आराधना की। 

मंत्री कुलदीप नाहर ने बताया कि बाहर से आई संगीत पार्टी द्वारा स्वागत गीतों एवं आचार्यश्री के प्रवचन एवं विभिन्न कार्यक्रम के दौरान भजनों से समां बांध दिया। इस दौरान आचार्य श्री ने प्राणी जगत के साथ सभी वर्ग के कल्याण हेतु मंगल पाठ सुनाया। समारोह का संचालन मंत्री कवि प्रकाश नागौरी ने किया। धन्यवाद महासभा के मंत्री कुलदीप नाहर ने ज्ञापित किया। समारोह के पश्चात् सकल मूर्तिपूजक श्रीसंघ का स्वामीवात्सल्य आयोजित किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal