पेटीएम यूज़र को सतर्क रहने की एडवाइज़री

पेटीएम यूज़र को सतर्क रहने की एडवाइज़री 
 

आजकल BH-IAPYTM से मैसेज आ रहे है की आपकी KYC खत्म हो रही है, 24 घंटे में आपका PAYTM बंद हो जायेगा, इस सम्बन्ध में जिला पुलिस अधीक्षक ने एक एडवाइज़री जारी कर लोगो को सतर्क किया है। 
 
पेटीएम यूज़र को सतर्क रहने की एडवाइज़री
आजकल BH-IAPYTM से मैसेज आ रहे है की आपकी KYC खत्म हो रही है, 24 घंटे में आपका PAYTM बंद हो जायेगा, चालू रखने के लिए किसी मोबाइल नम्बर पर बात करने के लिए कहा जाता है और वो आपके मोबाइल पर प्ले स्टोर से कोई एप्स इन्स्टॉल करने के लिए बोलता है और आपका मोबाइल हैक हो जाता है। 

उदयपुर 9 जनवरी 2020। आजकल BH-IAPYTM से मैसेज आ रहे है की आपकी KYC खत्म हो रही है, 24 घंटे में आपका PAYTM बंद हो जायेगा, चालू रखने के लिए किसी मोबाइल नम्बर पर बात करने के लिए कहा जाता है और वो आपके मोबाइल पर प्ले स्टोर से कोई एप्स इन्स्टॉल करने के लिए बोलता है और आपका मोबाइल हैक हो जाता है। 

मोबाइल हैक होते ही कोई भी व्यक्ति आपके मोबाइल से पेटीएम का ज़रिये मिसयूज कर सकता है। हो सकता है आपका बैंक खाते से पैसे निकाल कर आपका बैंक खाता भी साफ़ कर सकता है। अतः सावधान और सतर्क रहना ज़रूरी है। 

इस सम्बन्ध में जिला पुलिस अधीक्षक ने एक एडवाइज़री जारी कर लोगो को सतर्क किया है। एडवाइज़री में बताया गया है की किसी भी अनजान व्यक्ति को कोई भी ओटीपी (OTP) ना बताये। 

ना ही किसी के कहने पर कोई एप्स अपने मोबाईल में इंसटाल करे। OLX पर भी कोई सामान सामने देखे बिना पेमेंट न करे। 
   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal