शहीद दिवस पर निकली अहिंसा रैली


शहीद दिवस पर निकली अहिंसा रैली

उमड़ा देशभक्ति का जज्बा

 
शहीद दिवस पर निकली अहिंसा रैली
UT WhatsApp Channel Join Now

कलक्टर सहित शहरवासियों ने किया शहीदों को नमन

उदयपुर, 23 मार्च 2021। देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ व राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की 150वीं जयन्ती वर्ष आयोजनों की कड़ी में मंगलवार को शहीद दिवस के अवसर पर अहिंसा रैली निकाली गई। जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। शहीद स्मारक पहुंचकर  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, अमर शहीद भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरु की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन रख शहीदों के बलिदान को नमन किया गया। कार्यक्रम के दौरान कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने का पूरा ध्यान रखा गया।

उमड़ा देशभक्ति का जज्बा

देशभक्ति गीतों के साथ रैली में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरु के पोस्टर और देशभक्ति से ओत-प्रोत बैनर देखकर हर किसी के दिल में देशभक्ति का जज्बा उमड़ पड़ा। मार्ग में कई जगहों पर रैली पर पुष्प वर्षा की गई। 

कलक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि देश की आजादी के लिए कई लोगों ने अपने प्राण न्यौछावर कर दिए, वंदे मातरम् बोलते हुए फांसी के फंदे को चूमा। उन महान सपूतों भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरु जैसे अमर शहीदों के बलिदान का ही परिणाम है कि आज हम स्वतंत्रता का सुख ले पा रहे हैं।

रैली में एसपी डॉ. राजीव पचार, नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक पंकज शर्मा, एडीएम सिटी अशोक कुमार, एडिशनल एसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक मान्धाता सिंह राणावत, खेल अधिकारी शकील हुसैन, एनसीसी, स्काउट-गाइड, नेहरू युवा केन्द्र, पुलिस आदि विभागों के अधिकारी, संगठनों के प्रतिनिधि और शहर के गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal