अखिल भारतीय दिगंबर जैन दशा नरसिंहपुरा संस्थान के ट्रस्ट का होगा गठन


अखिल भारतीय दिगंबर जैन दशा नरसिंहपुरा संस्थान के ट्रस्ट का होगा गठन

 
अखिल भारतीय दिगंबर जैन दशा नरसिंहपुरा संस्थान के ट्रस्ट का होगा गठन
UT WhatsApp Channel Join Now
समाजजनों को राजनीति में लाने पर दिया जायेगा जोर

उदयपुर 9 जून 2020। अखिल भारतीय दिगंबर जैन दशा नरसिंहपुरा संस्थान का शीघ्र ही ट्रस्ट का गठन किया जायेगा। संस्थान परम संरक्षक कुंती लाल जैन के आतिथ्य में कोरोना बीमारी के कारण ऑनलाइन आयोजित संस्थान के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में उक्त निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद कोठारी ने की। बैठक के मुख्य अतिथि समाज गौरव रत्न बांसवाड़ा के अशोक बोरा थे।

संस्थान परम संरक्षक कुंतीलाल जैन ने बताया कि बैठक के प्रारंभ में संस्थान के मुख्य उद्देश्य सामाजिक, धार्मिक एवं शिक्षा का उत्थान समाज के कमजोर ,निर्धन, दिव्यांग एवं विधवाओं को सहयोग, संत भवन, चिकित्सा भवन की स्थापना, वृद्धा आश्रम, ज्ञानशाला, समाज के लोगों को राजनीति में लाने जैसे कई महत्वपूर्ण बिंदुओं की क्रियान्वित करने के सन्दर्भ में सुझाव मांगे गए।

जैन ने बताया कि बैठक में संस्थान के 3 वर्षों के कार्यो की स्मारिका प्रकाशित करवानें, संस्थान का ट्रस्ट बनाकर देवस्थान विभाग से रजिस्टर्ड कराने, संगठन को मजबूत बनाने के संबंध में भी विमर्श हुआ। बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने अपने -अपने विचार रख संस्थान के उद्देश्यों को पूरा करने का संकल्प लिया।

उन्होंने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से यह भी प्रस्ताव पारित हुआ कि राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना की महामारी में समाज के लोगों ने जरूरतमंदों को आर्थिक सहायता, खाने के पैकेट, राशन वितरण, डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ द्वारा अपनी अपनी सेवाएं दिये जाने पर उनको कोरोना योद्धा के रूप में प्रशस्ति पत्र देकर आगामी कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।

संस्थान राष्ट्रीय महामंत्री सुमतिचंद्र जैन ने बताया कि बैठक में दिल्ली के राज्य प्रमुख डॉ महावीर जैन दिल्ली, मध्यप्रदेश के राज्य प्रमुख इंदौर के संजय जैन, कर्नाटक राज्य प्रमुख बेंगलुरु के आलोक जैन, महाराष्ट्र राज्य संरक्षक मुंबई के देवेंद्र भाई शाह, गुजरात राज्य संरक्षक सूरत के ऋषभ लूणदिया, राष्ट्रीय प्रचार प्रसार मंत्री चेतन मुसलिया, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रमेश जूसोत, शिक्षा प्रकोष्ठ संयोजक प्रकाश भंवरा, दिव्यांग प्रकोष्ठ संयोजक महावीर भाणावत, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ संयोजक राजेश पंचोली ऋषभदेव, महिला मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मी देवी वोरा बांसवाड़ा, युवा मोर्चा राष्ट्रीय महामंत्री रितेश जैन आदि ने भाग लेकर अपने विचारों एवं सुझावों को साझा किया।

राष्ट्रीय प्रचार प्रसार मंत्री चेतन मुसलिया ने बताया कि कोराना महामारी में संस्थान की संयुक्त बैठक पर प्रशासन की रोक सोशल डिस्टेंसिंग की पालना एवं पूरे राष्ट्र में लॉक डाउन आदि के कारण बैठक नहीं हो पा रही थी अतः संस्थान ने जूम क्लाउड के माध्यम से बैठक आयोजित की गई।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal