अनलाॅक के साथ ही बाजारों के नियमित सेनिटाइजेशन की भी चिंता जरूरी - उदयपुर सिटीजन सोसायटी


अनलाॅक के साथ ही बाजारों के नियमित सेनिटाइजेशन की भी चिंता जरूरी - उदयपुर सिटीजन सोसायटी 

दुकानों-कार्यालयों में हाथ सेनिटाइज करने की व्यवस्था की जांच भी नियमित करने का आग्रह

 
udaipur market
UT WhatsApp Channel Join Now

शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में दुबारा बढ़ोतरी न हो, इसके लिए यह जरूरी है कि नियमित छिड़काव की योजना बनाई जाए।

उदयपुर। अनलाॅक की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही शहर में सोडियम हाइपोक्लोराइट के छिड़काव का क्रम भी नियमित करने की जरूरत होगी। कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए बाजारों और मोहल्लों में दोपहर बाद छिड़काव की नियमित व्यवस्था की जानी चाहिए। 

यह आग्रह उदयपुर सिटीजन सोसायटी ने जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा, नगर विकास प्रन्यास सचिव अरुण कुमार हसीजा व नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ से किया है। सोसायटी का कहना है कि शहर के हर उस क्षेत्र में नियमित रूप से छिड़काव किया जाए जहां आमजन का निरंतर आवागमन बना रहता है। इसी के साथ, शहर से सटे पेराफेरी के गांवों में भी छिड़काव किया जाना जरूरी है। 

सोसायटी के अध्यक्ष क्षितिज कुम्भट व सचिव कमल नाहटा ने अधिकारियों से आग्रह किया कि सोडियम हाइपोक्लोराइट के छिड़काव को केन्द्र और राज्य सरकारों सहित डाॅक्टर्स एसोसिएशन के विशेषज्ञों ने भी कारगर बताया है। शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में दुबारा बढ़ोतरी न हो, इसके लिए यह जरूरी है कि नियमित छिड़काव की योजना बनाई जाए। 

चूँकि 2 जून से अब  सुबह 11 तक बाजार खुलने शुरू हो गए है जिसके कारण बाजारों में भीड़ बढ़ेगी। ऐसे में 12 बजे बाद भीड़भाड़ वाली जगहों पर नियमित रूप से छिड़काव होगा तो संक्रमण फैलने की आशंका कम रहेगी। साथ ही सोसायटी ने दुकानों, कार्यालयों में स्टाफ सहित आने-जाने वालों के हाथ सेनिटाइज करने की व्यवस्था की भी नियमित जांच का आग्रह किया है ताकि संक्रमण की आशंका कम रहे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal