अम्बेरी बस हादसा: लापरवाही ?  नींद की झपकी ?  तेज़ रफ़्तार या शराब ?

अम्बेरी बस हादसा: लापरवाही ?  नींद की झपकी ?  तेज़ रफ़्तार या शराब ?

कल सुबह अम्बेरी पुलिया के पास बस पलटने से दो की मौत और करीब 17 घायल हो गए थे। 
 
अम्बेरी बस हादसा: लापरवाही ?  नींद की झपकी ?  तेज़ रफ़्तार या शराब ?

उदयपुर 29 फरवरी 2020। कल शुक्रवार अल सुबह जोधपुर से उदयपुर आ रही पूजा ट्रैवल्स की बस अम्बेरी के निकट अनियंत्रित होकर पलट गई जिससे दो लोगो की मौके पर मौत हो गई और करीब 17 लोग घायल हो गए। वहीँ मौके से बस चालक फरार हो गया। 

सवाल यह है की हादसे का कारण क्या रहा होगा। यात्रियों की माने तो बस का ड्राइवर शुरुआत से ही तेज गति से चला रहा था। न तो रास्ते में गड्ढे का लिहाज़ रख रहा था और न ही खराब सड़क का। वहीँ एक यात्री के अनुसार शरू से ही दोनों ड्राइवर तेज़ स्पीड से बस चला रहे थे। बस का मुख्य चालक बार बार अप्रशिक्षित और अनट्रेंड परिचालक को गाड़ी की स्टीयरिंग थमा रहा था। 

शराब भी हो सकती है वजह ?

कयास लगाया जा रहा है की बस रात को रास्ते में देसूरी में एक ढाबे पर खाना/ नाश्ता के लिए रुकी थी जहाँ आशंका जताई जा रही है की ड्राइवर ने खाने के साथ शराब का नशा भी किया था  और उसके बाद गाड़ी दो तीन बार बंद भी हुई थी। लेकिन जैसे तैसे उसे शुरू किया गया। उदयपुर के समीप आने पर सुरंग पार करने के बाद गाडी पलट गई। 

वहीँ कुछ यात्रियों का यह भी मानना है की हादसे के वक़्त या तो ड्राइवर नींद की झपकी में था या मोबाइल में व्यस्त था। असली वजह तो पूरी तरह जांच होने पर ही सामने आएगी हालाँकि बस चालक के हादसे के बाद फरार है। हादसे में मृतक के बेटे ने पूजा ट्रेवल्स के ड्राइवर के खिलाफ मामला भी सुखेर थाने में दर्ज करवाया है। 

उल्लेखनीय है की कल शुक्रवार अल सुबह जोधपुर से उदयपुर आ रही पूजा ट्रैवल्स की बस अम्बेरी के निकट अनियंत्रित होकर पलट गई जिससे दो लोगो की मौके पर मौत हो गई और करीब 17 लोग घायल हो गए थे। मृतकों की पहचान बस के परिचालक ओमाराम निवासी जोधपुर एवं तख्तसिंह निवासी मोतीखेड़ा डबोक के रूप में की गई है। 

वहीँ इस बस हदसे में घायलों की पहचान लक्ष्मी कुंवर, रेनू कुंवर, महेंद्र प्रताप, सुभाष विश्नोई, जब्बरसिंह, ज़ैनब, तरुण, गोविन्ददान चारण, भवानी शंकर, जयंतीलाल, सोमा, महावीर योगी, ईश्वर सिंह और समर खान के रूप में की गई है। सभी घायलों का उपचार एमबी अस्पताल में चल रहा है।   
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal