28 फरवरी तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध जारी

28 फरवरी तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध जारी

कुछ रुटों पर स्थिति को देखते हुए नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है

 
28 फरवरी तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध जारी
23 मार्च से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ाने स्थगित हैं, हालांकि वंदे भारत अभियान और एयर बबल सिस्टम के तहत मई से कुछ देशों के लिए विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन की परमिशन जरुर दी गई थी

ब्रिटेन में फैले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन और यूरोपीय देशों में बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 28 फरवरी तक पाबंदी लगा दी है। संक्रमण के चलते अभी नियमित अतंराराष्ट्रीय उड़ानों पर देश में अभी प्रतिबंध लगा हुआ है। वही वंदे भारत मिशन के जरिए सीमित संख्या में उड़ाने जारी है।

DGCA  का कहना है कि कुछ रुटों पर स्थिति को देखते हुए नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है। जिस पर फिलहाल विचार नहीं किया जा रहा है। हालांकि यह प्रतिबंद अंतरराष्ट्रीय ऑल- कार्गो संचालन और उड़ानों पर लागू नहीं होगा।

वहीं कोरोना वायरस के चलते 23 मार्च से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ाने स्थगित हैं। हालांकि वंदे भारत अभियान और एयर बबल सिस्टम के तहत मई से कुछ देशों के लिए विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन की परमिशन जरुर दी गई थी। आपको बता दे कि इसके लिए भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, सऊदी अरब, केन्या, भूटान समेत 24 देशों के साथ एयर बबल का समझौता किया था। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web