आपदा की घड़ी में मददगार बन रहे हैं मेवाड़ के भामाशाह

आपदा की घड़ी में मददगार बन रहे हैं मेवाड़ के भामाशाह
 

कोरोना महामारी से उत्पन्न आपदा की घड़ी में मेवाड़ के भामाशाहों का सहयोग सराहनीय एवं अनुकरणीय है। लॉकडाउन की इस स्थिति में असहाय, गरीब एवं जरूरतमंदों की सहायतार्थ अपेक्षित सहयोग मिल रहा है, इसमें कोई धन का सहयोग कर रहा है तो कोई अन्न का।
 
 
आपदा की घड़ी में मददगार बन रहे हैं मेवाड़ के भामाशाह

भाजपा उदयपुर देहात ने पीएम केयर्स में 35 लाख व मुख्यमंत्री सहायता कोष में 11 लाख जमा करवाये ।

प्रतिदिन 5 हजार राशन किट व भोजन पैकेट का हो रहा वितरण 

आलोक संस्थान ने करोना त्रासदी में राहत कोष में दिए 150000(1.5 lakh)

उदयपुर, 7 अप्रेल 2020 । कोरोना महामारी से उत्पन्न आपदा की घड़ी में मेवाड़ के भामाशाहों का सहयोग सराहनीय एवं अनुकरणीय है। लॉकडाउन की इस स्थिति में असहाय, गरीब एवं जरूरतमंदों की सहायतार्थ अपेक्षित सहयोग मिल रहा है, इसमें कोई धन का सहयोग कर रहा है तो कोई अन्न का।

इसी कड़ी में एलपीजी फेडरेशन के कोर्डिनेटर सुनील जोशी ने अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बुनकर को कोरोना पीडि़त सहायतार्थ तीन लाख पचपन हजार रुपये के चेक उदयपुर एलपीजी फेडरेशन की तरफ से भेंट किया गया।

वहीं शहर के भुवाणा स्थित दिग्गज फ्यूल्स की ओर से 2 लाख रुपये की सहायता राशि जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री सहायता कोष (कोविड) में जमा कराई है। इस सहयोग राशि में संस्थान के डॉ. राकेश भण्डारी व डॉ. रितु भण्डारी की ओर से एक-एक लाख रूपये का सहयोग प्रदान किया गया है।

भाजपा उदयपुर देहात ने पीएम केयर्स में 35 लाख व मुख्यमंत्री सहायता कोष में 11 लाख जमा करवाये 

कोरोना महामारी में पीड़ित मानवता की सेवा के निहितार्थ नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया एवं भाजपा उदयपुर देहात जिलाध्यक्ष भवर सिह पवार के आवाहन पर 46 लाख रुपये पीएम व् सीएम सहायता कोष में कार्यकर्ताओं ने जमा करवाये हे ।

जिला महामंत्री महेंद्र औदीच्य ने जानकारी देते हुए बताया कि देहात जिलाध्यक्ष भवर सिह पवार के दिशानिर्देशन में पीएम केयर्स में सभी 34 मंडलो से भाजपा पदाधिकारियो, जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओ ने 35 लाख रूपये जमा करवाये हे एवं सीएम आपदा राहत कोष में 11 लाख जमा करवाये हे।

औदीच्य ने बताया कि विभिन्न मंडलो कम्युनिटी किचन व फिड द निडी अभियान के तहत प्रतिदिन 2.5 हजार राशन किट व इतने ही भोजन पैकेट वितरण किये जा रहे ।

प्रतिदिन 5 हजार राशन किट व भोजन पैकेट का हो रहा वितरण 

इसके अलावा भाजयुमो व् महिला मोर्चा द्वारा मास्क वितरण , क्वारेंटाइन सेंटरो में भी वालेंटियर के रूप में सेवा प्रदान की जा रही ।भाजयुमो में चिकित्सा व् नर्सिंग क्षेत्र से जुड़े पदाधिकारियो ने सेवा डेस्क बनाया है जिसके माध्यम से कम्युनिटी अवेयरेनेस भी किया जा रहा । भाजपा की जिला आपदा प्रबंधन हेल्पलाइन के माध्यम से प्रतिदिन 100 से ज्यादा लोगो की विभिन्न समस्याओं का समाधान किया जा रहा है ।

आलोक संस्थान ने करोना त्रासदी में राहत कोष में दिए 150000(1.5 lakh)

आलोक संस्थान उदयपुर राजसमंद में संस्थान व संस्थान के अध्यापकों ने मिलकर ₹150000 की राशि करोना रिलीफ फंड में देकर अपने सेवा कार्यों की परंपरा को आगे बढ़ाया है।

आलोक संस्थान के निदेशक डॉ प्रदीप कुमावत प्रशासक मनोज कुमावत प्राचार्य आलोक हिरणमगरी शशांक टांक  आलोक फतेहपुरा के प्रशासक निश्चय कुमावत और प्रवक्ता मनमोहन भटनागर सहित शिष्टमंडल ने आज यहां जिलाधीश महोदय आनंदी जी से भेंट कर *डेढ़ लाख* रुपए के चेक यहां पर भेंट किए।

इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष के नाते डॉ प्रदीप कुमावत ने जिला कलेक्टर आनंदी से वार्ता कर जानकारी चाहि  कि किस तरह रोटरी क्लब के माध्यम से वे सेवा कार्य में इस त्रासदी के समय सहयोग कर सकते हैं इस पर जिला कलेक्टर ने कुछ मेडिकल इक्विपमेंट के लिए सहायता की आवश्यकता बताई जिस पर रोटरी अध्यक्ष डॉ कुमावत ने आश्वस्त किया कि गुरुवार को होने वाली ऑनलाइन बैठक में कोई बड़े निर्णय लिए जाकर रोटरी की तरफ से भी सेवा कार्यों में सहयोग किया जाएगा। और अवश्य ही अवश्यंभावी मदद कि जाएगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal