3 मई को प्रदेश स्तर पर बीजेएस करेगा कोरोना वारियर्स का सम्मान

3 मई को प्रदेश स्तर पर बीजेएस करेगा कोरोना वारियर्स का सम्मान
 

डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर हुई बैठक में लिया निर्णय
 
 
3 मई को प्रदेश स्तर पर बीजेएस करेगा कोरोना वारियर्स का सम्मान
बीजेएस की 100 मोबाइल डिस्पेंसरी वर्तमान में पूरे देश में चल रही
 

उदयपुर 28 अप्रेल 2020। भारतीय जैन संघटना, राजस्थान प्रदेश की बैठक मंगलवार को डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म ज़ूम पर प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार फत्तावत की अध्यक्षता में और राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र लुंकड़,महामंत्री सम्प्रति सिंघवी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुई। 

इस बैठक में प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों के अलावा प्रदेश के 33 चैप्टर के अध्यक्ष मंत्री उपस्तिथ थे। नमस्कार महामन्त्र से शुरू हुई इस बैठक में राजकुमार फत्तावत ने सभी का स्वागत करते हुए कोरोना की इस विषम परिस्थितियों में कोरोना से काल को प्राप्त हुए सभी लोगो को श्रद्धांजलि और वर्तमान में सभी कोरोना पीडि़तों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र लुंकड़ (इरोड) ने कहा कि कोरोना ने हमारे जीने के अंदाज को बदल दिया है। अब भारतीय जैन संघटना द्वारा उसके द्वारा किये जाने वाले कार्यो में भी बदलाव किया गत है। संघटना के अनेक कार्य समार्ट गर्ल वर्कशॉप, माइनॉरिटी सेमिनार, परिचय सम्मेलन आदि कार्य डिजिटल प्लेटफार्म पर आयोजित होने लगे है। बीजेएस की 100 मोबाइल डिस्पेंसरी वर्तमान में पूरे देश मे चल रही है। और अगले 10 दिनों में 100 और प्रारम्भ होने वाली है।साथ ही ब्लड डोनेशन का काम भी सक्रियता से चल रहा है। आने वाले समय मे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आगे बढऩा होगा, यह समय की मांग है। चैप्टर को अपना सदस्य अभियान भी डिजिटल रूप में चलाना चाहिए।राजस्थान में काम से कम 4 मोबाइल डिस्पेंसरी प्रारम्भ होनी चाहिये। 

प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार फत्तावत इस बताया कि आज बैठक में 2 महत्वपुर्ण निर्णय लिए गए। पहला, बीजेएस राजस्थान का प्रत्येक चैप्टर कम से कम 200 मास्क घर पर बनाकर उनका कोरोना वारियर्स को वितरण करे। दूसरा, बीजेएस राजस्थान का प्रत्येक चैप्टर 3 मई को प्रात: 11 बजे अपने अपने क्षेत्र के कोरोना वारियर्स जैसे स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी, सफाई कर्मी आदि का मुख्य चौराहों पर किसी भी रूप में सम्मान करें या उनके प्रति आभार व्यक्त करे। 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक सदस्य अपने घर के आस पास के 10 परिवारों की सार संभाल करे। उन्हें किसी सामग्री की आवश्यकता हो तो उन्हें उपलब्ध कराने का प्रयास करे। आगमी 7 दिन में बीजेएस राजस्थान द्वारा 2 चैप्टर का इंस्टालेशन कार्यक्रम ज़ूम पर करने की घोषणा की। 

इस बैठक में प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र ढाबरिया, अजमेर से राकेश बरमेचा, जयपुर से राजीव मूसल, ऋषभदेव से सुशील गांधी, विकास जैन, उदयपुर से अभिषेक संचेती, कपिल इंटोदिया, धीरेंद्र मेहता, सुधीर चित्तोड़ा, विजयलक्ष्मी गलुण्डिया,जोधपुर से श्रवण दुग्गड़, कोटा से अनिता जैन, राजसमंद से भूपेंद्र चोरडिया, बूंदी से आदित्य भंडारी, प्रतापगढ़ से सिद्धम मेहता, बांसवाड़ा से सुमित जैन, डूंगरपुर से नीरव जैन, राहुल जैन, राजकुमार बापना, विवेक कुमार जैन आदि ने अपने क्षेत्र में किये जा रहे कार्यो की जानकारी दी और कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। अंत मे राज गोलछा द्वारा दिए आभार के साथ बैठक समाप्त हुई।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal