ब्लड बैंक खोलेगा रोटरी मेवाड़, जरूरतमंदो को मिलेगा जीवनदान

ब्लड बैंक खोलेगा रोटरी मेवाड़, जरूरतमंदो को मिलेगा जीवनदान

रोटरी क्लब मेवाड़ की वर्ष 2018-19 की नवीन कार्यकारिणी ने शहर में ब्लड बैंक खोलकर खून की कमी से किसी भी जरूरमंद को मरने नहीं देने के प्रण के साथ आज सज्जनगढ़ रोड़ स्थित होटल जुस्ता में आयोजित पदस्थापना समारोह में शपथग्रहण की। इस वर्ष क्लब आरए

 
ब्लड बैंक खोलेगा रोटरी मेवाड़, जरूरतमंदो को मिलेगा जीवनदान

रोटरी क्लब मेवाड़ की वर्ष 2018-19 की नवीन कार्यकारिणी ने शहर में ब्लड बैंक खोलकर खून की कमी से किसी भी जरूरमंद को मरने नहीं देने के प्रण के साथ आज सज्जनगढ़ रोड़ स्थित होटल जुस्ता में आयोजित पदस्थापना समारोह में शपथग्रहण की। समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान सिंधी साहित्य अकादमी के अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री हरीश राजानी एवं विशिष्ठ अतिथि प्रन्यास चेयरमेन रविन्द्र श्रीमाली थे।

नव निर्वाचित अध्यक्ष प्रेम मेनारिया ने कहा कि इस वर्ष क्लब आरएनटी मेडिकल काॅलेज के साथ मिलकर शहर में एक नया ब्लड बैंक खोलेगा ताकि खून की कमी से कोई भी रोगी न मरें। इसके अलावा क्लब शहर के राजकीय विद्यालयों एंव महिला शौचालयों में सेनेटरी पेड्स डिस्पेन्सर एंव क्रश उपरकण मशीन लगायेगा, साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर प्लास्टिक बैग एवं वेस्ट वस्तुओं के क्रश उपकरणों की स्थापना की जायेगी। विद्यालयों एवं काॅलेज छात्रों के माध्यम सेवा कार्यो में गति लाने के लिये 2 इन्टरेक्ट एवं रोटरेक्ट क्लब की स्थापना की जायेगी। इसके अलावा मुख्य रूप से शहर की जनता को रोटरी से जोड़ने के लिये इस वर्ष क्लब द्वारा रोटरी मेले का आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर राजानी ने कहा कि रोटरी क्लब मेवाड़ द्वारा जनहित में किये जा रहे सेवा कार्यो से प्रेरणा लेनी चाहिये क्योंकि इस क्लब ने शहर में सेवा कार्यो की एक नयी परिभाषा लिखी है। रविन्द्र श्रीमाली ने कहा कि क्लब द्वारा जनहित में किये जाने वाले कार्यो के साथ प्रन्यास हर समय मौजूद रहेगा।

क्लब के संरक्षक हंसराज चौधरी ने क्लब के 16 वर्षो के सेवा कार्यो के इतिहास की जानकारी देते हुए बताया कि क्लब ने अनेक अवसरों पर शहर में सर्वश्रेष्ठ सेवा कार्य करते हुए न केवल रोटरी डिस्ट्रिक्ट में बेस्ट क्लब का अवार्ड का प्राप्त किया वरन् शहर में अन्य क्लबों के लिये स्थायी सेवा प्रोजेक्टों में एक अभिप्रेरक बना।

नवीन कार्यकारिणी ने ली शपथ – शपथप्रदाता पूर्व प्रान्तपाल निर्मल सिंघवी ने नव निर्वाचित कार्यकारिणी अध्यक्ष प्रेम मेनारिया, सचिव मुकेश गुरानी, संरक्षक हंसराज चौधरी, क्लब ट्रेनर मुकेश चौधरी, निर्वतमान अध्यक्ष डाॅ. अरविन्दरसिंह, निवर्तमान सचिव अभय मलारा, अध्यक्ष निर्वाचित चेतनप्रकाश जैन, उपाध्यक्ष राहुल हरण, संयुक्त सचिव नितेश कोठारी, कोषाध्यक्ष सुरेश जैन, सार्जेन्ट एट आर्म्स सुनीत ओरडिया, क्लब बुलेटिन संपादक डाॅ. लोकेश जैन, लिट्रेसी चेयरमेन संदीप सिंघटवाड़िया, क्लब मेम्बरशीप निदेशक पंकज भानावत, वोकेशनल ट्रेनिंग निदेशक स्नेहदीप भानावत, क्लब एडमिनिस्ट्रेशन निदेशक सोनल पगारिया, ग्रिटिंग डायरेक्टर प्रतिभा मेहता, विन्स प्रोजेक्ट निदेशक मयंक मिश्रा, जोनल आॅफिसर डाॅ. अरूण बापना, राकेश जैन, क्लब सलाहकार कपूर सी.जैन, सर्विस प्रोजेक्ट निदेशक डाॅ. हिमांशु गुप्ता, पब्लिक रिलेशन निदेशक प्रशांत सुवालका को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।

इस अवसर पर सिंघवी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षो से सेवा कार्यो में आयी प्रतिस्पर्धा में इस क्लब ने बाजी मारी है और यही करण है कि शहर में रोटरी की सेवा कार्यो को लेकर बनी पहिचान को एक मुकाम मिला है।

नये सदस्यों ने ली शपथ – विशाल शर्मा, तमन्ना शर्मा, सीमा मेनारिया व अनिता गुरानी ने शपथ ली।

समारोह को सहायक प्रान्तपाल आशीष चोर्डिया ने संबोधित करते हुए इस वर्ष प्रान्तपाल पूर्व कैप्टन नीरज सोगानी द्वारा दिये गये लक्ष्यों की जानकारी दी। समारोह में निर्वतमान अध्यक्ष एवं नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं सचिवों ने काॅलर एवं पिन आदान-प्रदान की। कार्यक्रम में अतिथियों ने क्लब का बुलेटिन का विमोचन किया। क्लब की ओर से अतिथियों को स्मृतिचिन्ह प्रदान किये गये। प्रारम्भ में प्रतिभा मेहता ने ईश वंदना प्रस्तुत की जबकि अन्त में सचिव मुकेश गुरानी ने आभार ज्ञापित किया। इस अवसर पर विभिन्न रोटरी क्लबों के अध्यक्ष-सचिव मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन अनिल मेहता ने किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal