निरोगी राजस्थान’ अभियान एवं सर्वोदय दिवस के उपलक्ष में 30 को रक्तदान शिविर

निरोगी राजस्थान’ अभियान एवं सर्वोदय दिवस के उपलक्ष में 30 को रक्तदान शिविर

1500 से अधिक यूनिट का रखा लक्ष्य
 
निरोगी राजस्थान’ अभियान एवं सर्वोदय दिवस के उपलक्ष में 30 को रक्तदान शिविर
निरोगी राजस्थान’ अभियान के तहत एवं सर्वोदय दिवस के उपलक्ष में 30 जनवरी को उदयपुर में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे। इस वृहद स्तरीय आयोजन की तैयारियों को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) संजय कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई।

उदयपुर, 22 जनवरी 2020। निरोगी राजस्थान’ अभियान के तहत एवं सर्वोदय दिवस के उपलक्ष में 30 जनवरी को उदयपुर में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे। इस वृहद स्तरीय आयोजन की तैयारियों को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) संजय कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस शिविर में 1500 से अधिक यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है।

एडीएम सिटी ने निरोगी राजस्थान अभियान से हर वर्ग को जोड़ने के साथ ही इस आयोजन को सफल बनाने एवं शिविर में अधिक से अधिक जनभागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आयोजन में हर वर्ग व समाज की भागीदारी सुनिश्चित की जाए तथा विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं को कार्यक्रम से जोड़ा जाए। 

उन्होंने आमजन में जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक, एलईडी, जागरूकता रथ आदि के माध्यम से यापक प्रचार-प्रसार पर करने जोर दिया। उन्होंने कहा कि सभी की समन्वित भागीदारी से ही निरोगी राजस्थान अभियान की संकल्पना साकार हो सकती है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि शहर के विभिन्न विद्यालयों-महाविद्यालयों के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन भी रखा जाएगा । रक्तदान शिविर के दौरान आमजन की शुगर-बीपी का जांच भी की जाएगी एवं स्वास्थ्य को लेकर विशेषज्ञों द्वारा उचित परामर्श दिया जाएगा।

बैठक में चिकित्सा विभाग के अधिकारियों सहित अन्य संबंधित विभागों, मेडिकल कॉलेजं, चिकित्सालय, कोचिंग संस्थाओं तथा स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद रहे। सभी संस्थाओं ने अपने अपने स्तर पर अधिकाधिक रक्तदान के लिए संकल्प जताया।

रक्तदाताओं को किया सम्मानित

बैठक के दौरान समय समय पर आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने वाले रक्तदाताओं व संस्थाओं को सम्मानित किया गया। महात्मा गांधी जयंती के 150वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित वृहद स्तरीय रक्तदान शिविर के सफल आयोजन में रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं व सक्रिय भूमिका निभाने वाली संस्थाओं को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal