एआईजे, अर्थडायग्नोस्टिक, अशेाका बेकरी के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर कल

एआईजे, अर्थडायग्नोस्टिक, अशेाका बेकरी के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर कल 

जरूरतमंदो की सेवा के साथ-साथ मिलेगी 21 प्रकार की हिमोग्राम संबंधित रक्त जांच की निःशुल्क सुविधा

 
एआईजे, अर्थडायग्नोस्टिक, अशेाका बेकरी के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर कल
रक्तदाताओं को मिलेगा दोहरा लाभ

उदयपुर। एआइजे संगठन, अर्थ डायनोस्टिक,अशोका बेकरी के संयुक्त तत्वावधान में 18 दिसंबर शुक्रवार को दोपहर 2 से सांय 5 बजे तक शक्तिनगर काॅर्नर स्थित अशोका बेकरी पर रक्तदान शिविर आयोजित किया जायेगा। शिविर का उद्घाटन अर्थ डायग्नोस्टिक के निदेशक डाॅ.अरविन्दर सिंह, फिल्ड क्लब के उपाध्यक्ष उमेश मनवानी एवं अशोका बेकरी के विक्रम माधवानी करेंगे।

एआईजे उदयपुर के सचिव संजय खोखावत ने बताया कि जरूरतमंदो के लिये पिछले कुछ दिनों से शहर में रक्त की काफी कमी देखी जा रही है। ऐसे में तीनों संगठन मिल कर रक्तदान शिविर आयोजित किया जा रहा है। यह पहला ऐसा शिविर में जिसमें रक्तदाताओं को दोहरा लाभ मिलेगा। एक तो रक्तदाता रक्तदान कर दूसरों की जिन्दगी बचानें का लाभ मिलेगा और दूसरा अर्थ डायग्नोस्टिक द्वारा शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तदाता को दूसरा लाभ अर्थ डायग्नोस्टिक सेन्टर पर रक्त की 21 जांचो वाली निःशुल्क जांच का मिलेगा।  

अर्थ डायग्नोस्टिक सेन्टर के निदेशक डाॅ. अरविन्दरसिंह ने बताया कि शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं की अर्थ डायग्नोस्टिक पर कम्पलीट हिमोग्राम नामक निःशुल्क रक्त जांच की जायेगी जिसमें एनेमिया सहित 21 प्रकार जांचे शामिल होगी।

अशोका बेकरी के विक्रम माधवानी ने बताया कि रक्तदाताओं को रक्तदान के पश्चात उपलबध कराया जाने वाले पेय पदार्थ एवं खाद्य सामग्री अशोका बेकरी की ओर से उपलब्ध करायी जायेगी।

फिल्ड क्लब के उपाध्यक्ष उमेश मनवानी ने बताया कि शिविर में रक्त संग्रहण का कार्य लोकमित्र संस्थान के रक्त संग्रहण वाहन द्वारा किया जायेगा। इस शिविर में शहर के अधिकाधिक रक्तदाताओं को रक्तदान करने का आग्रह किया गया है ताकि वे न केवल रक्तदान कर जरूरतमंदो की जान बचा सकें वरन् अर्थ डायग्नोस्टिक पर निःशुल्क रक्त जांच करा अपनी बीमारी का भी पता लगा सकते है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal