कार्तिक पूर्णिमा की धवल रोशनी में अर्पित होगी ‘ब्रह्मांजलि’


कार्तिक पूर्णिमा की धवल रोशनी में अर्पित होगी ‘ब्रह्मांजलि’
 

कार्यक्रम में देश की प्रतिष्ठित नृत्य कलाकार तथा प्रतिष्ठित नृत्य गुरु गीता चन्द्रन द्वारा नृत्य प्रस्तुति दी जाएगी। कार्यक्रम में सुश्री चन्द्रन की नाट्यवृक्ष नृत्यशाला के कलाकारों द्वारा संगत प्रदान की जाएगी। 
 
कार्तिक पूर्णिमा की धवल रोशनी में अर्पित होगी ‘ब्रह्मांजलि’
UT WhatsApp Channel Join Now
सिटी पेलेस के माणक चौक में होगा आयोजित 
 

उदयपुर 11 नवम्बर 2019। सिटी पेलेस के ऐतिहासिक माणक चैक में कार्तिक पूर्णिमा पर्व पर महाराणा मेवाड़ चेरिटेबल फाउण्डेशन, उदयपुर के तत्वावधान में आयोज्य ‘ब्रह्मांजलि 2019’ कार्यक्रम में देश की प्रतिष्ठित नृत्य कलाकार तथा प्रतिष्ठित नृत्य गुरु गीता चन्द्रन द्वारा नृत्य प्रस्तुति दी जाएगी। कार्यक्रम में सुश्री चन्द्रन की नाट्यवृक्ष नृत्यशाला के कलाकारों द्वारा संगत प्रदान की जाएगी। 

भरतनाट्यम की प्रख्यात कलाकार एवं नृत्य गुरु गीता चन्द्रन नाट्य नृत्यशाला की निदेशक होने के साथ-साथ नृत्य एवं गायन के क्षेत्र की कई संस्थाओं से जुड़ी हुई है। यही नहीं पर्यावरण, स्वच्छता एवं कला शिक्षा के अलावा लिंग समानता जैसे मुद्दों की प्रवक्ता भी है, जिससे सीधे तौर पर कलाकारों को प्रभावित किया जाता है।  भारत सरकार की कई समितियों की सदस्य भी रही है। 

गीता चन्द्रन भारत सरकार की कई समितियों की सदस्य भी रही है। वहीँ पदम् श्री सम्मान के साथ ही सामाजिक गतिविधियों के लिये कई राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर के सम्मानों से भी सम्मानित हो चुकी है।

महाराणा मेवाड़ चेरिटेबल फाउण्डेशन उदयपुर के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी भूपेन्द्र सिंह आउवा ने बताया कि ‘ब्रह्मांजलि 2019’ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि फाउण्डेशन के अध्यक्ष एवं प्रबंध न्यासी श्रीजी अरविन्द सिंह मेवाड़ होंगे। आउवा ने बताया कि मेवाड़ में कार्तिक पूर्णिमा का उत्सव मनाने की परम्परा रही है। सम्पूर्ण देश में कार्तिक पूर्णिमा को जगत पिता ब्रह्मा की आराधना दिवस के रूप में मनाया जाता है। 

इस तरह देश के ख्यातनाम कलाकारों को मेवाड़ में बुलाकर उन्हें अपनी कला प्रस्तुत करने के अवसर प्रदान किये जाते हैं। फाउण्डेशन भारतीय कला को जीवंत रखने एवं कलाकारों को आगे बढ़ावा देने के उद्देश्य से ऐसे कार्यक्रमों को आयोजित करता रहा है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal