गो-ग्रीन के तहत पेपरलेस होगा बीएसएनएल


गो-ग्रीन के तहत पेपरलेस होगा बीएसएनएल

बीएसएनएल अप्रैल माह से गो-ग्रीन योजना के तहत पेपरलेस होगा। बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को लेंडलाइन और मोबाइल के पोस्ट पेड बिल अब इंटरनेट के माध्यम से मिलेंगे। यह योजना 01 अप्रैल से लागु कर दी गयी है। इससे उपभोक्ताओं को बिल त्वरित गति से मिलेंगे तथा गो-ग्रीन विकल्प चुनने पर उन्हे बिल में आर्थिक फायदा भी मिलेगा।

 
UT WhatsApp Channel Join Now

गो-ग्रीन के तहत पेपरलेस होगा बीएसएनएल

बीएसएनएल अप्रैल माह से गो-ग्रीन योजना के तहत पेपरलेस होगा। बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को लेंडलाइन और मोबाइल के पोस्ट पेड बिल अब इंटरनेट के माध्यम से मिलेंगे। यह योजना 01 अप्रैल से लागु कर दी गयी है। इससे उपभोक्ताओं को बिल त्वरित गति से मिलेंगे तथा गो-ग्रीन विकल्प चुनने पर उन्हे बिल में आर्थिक फायदा भी मिलेगा। जिन उपभोक्ताओं ने अपना मोबाइल नम्बर अथवा ई-मेल आईडी बीएसएनएल में रजिस्टर्ड करा रखा है उन्हे एसएमएस में बिल की कॉपी को इंटरनेट से डाउनलोड करने के लिए लिंक दिया जायगा। इसी तरह से उपभोक्ताओं के रजिस्टर्ड ई-मेल पर बिल की पीडीएफ फाइल भेज दीजाएगी। जिन उपभोक्ताओं ने अपना मोबाइल नम्बर या ई-मेल अभी तक बीएसएनएल को सूचित नहीं किया है या उसमे कोई परिर्वतन है वे बीएसएनएल के किसी भी उपभोक्ता सेवा केन्द्र पर जाकर अपना मोबाइल न. व ई-मेल रजिस्टर्ड करवा सकते है। उपभोक्ता बीएसएनएल की वेबसाइट selfcare.bsnl.co.in पोर्टल पर अपना मोबाइल नंबर व ई-मेल रजिस्टर करवा सकते है।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

एसएमएस दिखाकर जमा करवा सकेंगे बिल :

अप्रैल माह से बीएसएनएल के केश कांउटरों एवं सभी डाकघरों पर भी बीएसएनएल लेंडलाइन और मोबाइल के पोस्ट पेड बिल उपभोक्ता अपने मोबाइल पर बिल का एसएमएस दिखाकर जमा करा सकते है। अप्रैल माह से सभी डाकघरों में बिल जमा कराने के लिए बिल की कॉपी की आवश्यकता नहीं होगी।

10 से 100 रूपये तक का फायदा :

यदि उपभोक्ता‍ गो-ग्रीन का विकल्प चुनते है तो उन्हे 10 रूपये प्रति बिल का फायदा (क्रेडिट) आगामी बिलों में अधिकतम संचयी 100 रूपये तक दिया जायेगा। इस व्य‍वस्था से बीएसएनएल उपभोक्ताओं को बिना पेपर के बिल हर महीने तुरंत मिल सकेंगे। बस एक क्लिक और बिल हाजिर। किसी कारणवश एसएमएस / ईमेल से बिल न मिलने पर उपभोक्ता बीएसएनएल के निकटवर्ती उपभोक्ता सेवा केन्द्र से संपर्क कर सकते है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal