नीमचमाता मंदिर के अब ऑनलाइन दर्शन कर सकते है

नीमचमाता मंदिर के अब ऑनलाइन दर्शन कर सकते है 

देवस्थान विभाग ने लाइव दर्शन में जोड़ा एक और मंदिर, ऑनलाइन डोनेशन भी दे सकते है
 
NEEMACH MATA MANDIR UDAIPUR

उदयपुर 14 मार्च 2024। शहर के फतहसागर झील के देवाली छोर पर स्थित एक पहाड़ी की चोटी पर बने नीमच माता मंदिर के अब घर बैठे ऑनलाइन दर्शन कर सकते है। देवस्थान विभाग ने इस मंदिर में यह सुविधा शुरू कर दी है। राजस्थान में इस समय पांच मंदिरों में यह सुविधा दे रखी है। 

देवस्थान विभाग ने उदयपुर शहर के देवाली छोर से ऊपर नीमच माता मंदिर में ऑनलाइन दर्शन शुरू किए है। देवस्थान के सहायक आयुक्त जतिन गांधी ने बताया कि भक्त देवस्थान विभाग की वेबसाइट पर जाकर मंदिरों के लाइव दर्शन को जैसे ही क्लिक करेंगे तो उनको ​जिस मंदिर के ऑनलाइन दर्शन करने है वहां से कर सकेंगे। 

उन्होंने बताया कि राजकीय प्रत्यक्ष प्रभार के इस मंदिर में दर्शन के साथ ही डोनेशन का भी विकल्प दे रखा है जिससे भक्त सीधे ही मंदिर में डोनेशन दे सकता है। 

अभी यहां ऑनलाइन दर्शन की सुविधा 

उदयपुर जिले के ऋषभदेव मंदिर, कुशल बिहारी मंदिर बरसाना यूपी,  कैला देवी मंदिर, करौली,  गोगामेड़ी मंदिर, हनुमानगढ़ 

जानिए नीमचमाता मंदिर के बारे में

शहर की फतहसागर झील से करीब साढ़े तीन किलोमीटर दूरी पर देवाली पहाड़ी के ऊपर यह मंदिर है। इस मंदिर में जाने के लिए देवाली छोर के आगे नीचे से जाना होता है। इसकी चढ़ाई करीब 800 मीटर के आस पास है और वहां जाने के लिए सीढ़ियां चढ़कर जाना होता है। इसी साल ही वहां पर रोपवे भी शुरू हो गया है। आसानी से अब फतहसागर के देवाली छोर से सीधे रोपवे से भी मंदिर तक जा सकते है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal